नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने कुछ महाउपाय बताए हैं. उन्होंने बताया कि आपको ऐसा क्या करना है  जिससे आपके ऊपर इष्ट देवता की कृपा बनी रहे. साथ ही उन्होंने बताया कि आपको ऐसा क्या करना चाहिए जिससे कि आपका पढ़ाई में ध्यान लगे.

पहला महाउपाय

आज बुधवार है गणेश जी का दिन तो आज आप गणपति जी से जुड़े हुए पांच महाउपाय जान लीजिए. सबसे पहले  आपको आज का पहला महाउपाय बताते हैं. आपके घर में वास्तुदोष है? परेशान ना हो. आपके घर के जिस हिस्से में वास्तु दोष हो उस स्थान पर  सिन्दूर में घी मिलाकर दीवार पर स्वस्तिक बनाएं इससे वास्तु दोष का प्रभाव कम होता है.

दूसरा महाउपाय

आपके घर पर इष्ट देवता की कृपा नहीं है ?तो गणपति का दूसरा महाउपाय सुनिए. गणेश को रोजाना दूर्वा घास अर्पित करें इससे लाभ जरुर मिलेगा. दूर्वा चढ़ाकर समृद्धि की कामना से ऊं गं गणपतये नम का पाठ जरुर करें आपके घर पर आपके इष्ट देवता की कृपा बरसने लगेगी वैसे भी गणपति विध्नहर्ता माने जाते हैं.

तीसरा महाउपाय

अब आप आज का तीसरा महाउपाय जान लीजिए.  घर में बार-बार तोड़फोड़ हो रही है? घर में किसी भी तरह का वास्तुदोष होने पर अष्टधातु से बना पिरामिड यंत्र पूर्व की तरफ वाली दीवार पर लगाएं, वास्तुदोष दूर हो जाएगा.

चौथा महाउपाय

क्या घर में कष्ट बने रहते हैं. तो ये महाउपाय कीजिए.आपके मंदिर में गणेश की एक से ज्यादा मूर्तियां तो नहीं हैं. देखिये पूजा के लिए गणेश जी की एक ही मूर्ति होनी चाहिए. गणेशजी की मूर्ति के पास अन्य कोई गणेश मूर्ति नहीं रखें. एक साथ दो गणेश जी रखने पर रिद्धि और सिद्धि नाराज हो जाती हैं.

पांचवा महाउपाय

घर में पढ़ाई नहीं कर पाते ? घर में घी का दीपक जगाएं क्योंकि घी को पुष्टिवर्धक और रोगनाशक कहा जाता है. जो व्यक्ति गणेश जी की पूजा घी से करता है उसकी बुद्धि प्रखर होती है. घी से गणेश की पूजा करने वाला व्यक्ति अपनी योग्यता और ज्ञान से संसार में सब कुछ हासिल कर लेता है. 

फैमिली गुरु: शनिदोष दूर करेंगे उड़द की दाल के ये अचूक उपाय

फैमिली गुरु: घर खरीदने का सपना पूरा नहीं हो रहा तो जरूर करें ये महाउपाय

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App