नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने पांच ऐसे महाउपाय बताए हैं जिससे आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. साथ ही उन्होंने बताया है कि आपको ऐसा क्या करना है जिससे कि जब भी आप घर से बाहर निकलें आप सफल होकर ही लौटें. इसके अलावा आपको अचानक धन लाभ के लिए क्या करना चाहिए. 

पहला महाउपाय
आज के पांच महाउपाय की बात कर लेते हैं. आधे साल परेशान रहे लेकिन इस साल घर में लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं.11 लघु नारियल माँ लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दे. और इसके साथ यह चमत्कारी मन्त्र का जाप करें. मन्त्र है :- ऊँ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्. दो माला जाप करने के बाद इन नारियलों को एक लाल कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी में रख दें और अगले दिन इन नारियलों को किसी पवित्र नदी में विसर्जित कर दें. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और अपनी कृपा बरसाती है.

दूसरा महाउपाय
अब आपको आज का दूसरा महाउपाय बताती हूं. क्या चाहते हैं अगले साल जब भी घर से बाहर निकले सफलता जरुर मिले. काली हल्दी का टिका अपने माथे में लगा के निकलिए, इस उपाय को करने से निश्चित ही आप जिस भी काम से घर से बाहर जा रहे हैं आपको सफलता दरुर मिलेगी.

तीसरा महाउपाय
आइए शो में आगे बढ़ते है और अब आपको आज का तीसरा महाउपाय जानना है. क्या इस साल घर में दरिद्रता रही जिसे साल 2018 में दूर करना चाहते हैं. कमलगट्टे के 108 बीज लेकर घी के साथ एक एक करके 108 कमलगट्टे के दानों की आहुति हर बुधवार को दें ऐसा करने से घर से दरिद्रता हमेशा के लिए दूर हो जाती है.

चौथा महाउपाय
शो में आपको ये सब तो दिखाती रहूंगी लेकिन इसके साथ साथ आज का चौथा महाउपाय भी जान लीजिए. क्या किसी कानूनी पचड़े में पूरे साल फंसे रहे. अगले साल मुक्ति चाहते हैं. एकाक्षी नारियल में सामने वाले पक्ष का नाम लिख दे और उसमे कनेर का लाल रंग का फूल चढा दे. जिस दिन अदालत में जाना हो उस दिन वो फूल अपने साथ लेकर चले. आपका काम बनेगा लेकिन अगर आप सच के साथ होंगे तभी, झूठ में कोई भगवान मदद नहीं करते.

पांचवा महाउपाय
शो के आखिरी में चलिए अब आपको आज का पांचवा और आखिरी महाउपाय जानना है. क्या 2016 में पैसे की दिक्कत रही. अगले साल अचानक धन लाभ चाहते हैं. काली हल्दी के नौ दाने बनाये और फिर उन्हें एक धागे में पिरोकर माला बना ले. अब गूगल, लोबान और धुप से पूजा करने के बाद इस माला को अपने गले में धारण कर ले. ऐसा करने से आपके बुरे ग्रह भी आपको अच्छा फल देने लगेंगे और आपको इससे धन लाभ भी जरुर होगा.

फैमिली गुरु: बचे हुए साल को खूबसूरत बनाएंगे जय मदान के ये उपाय

फैमिली गुरु: धन की तंगी दूर करेंगें जय मदान के ये महाउपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App