नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम फैमिली गुरु में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने 5 महाउपयों के बारे में बताया. यह पांच उपाय दिवाली से जुड़े टोटके व उपायों से जुड़ा है. घर में बरकत दिवालने वाले उपाय, बरकत दिलवाने वाले उपाय, आमदनी बढ़ाने वाले उपायों को कर अपने घर में बिखेरें खुशियां

पहला महाउपाय – क्या आपकी जेब में पैसा नहीं टिकता तो अपनाएं ये उपाय
शुक्रवार के दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं. बत्ती में रुई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें साथ ही दीए में थोड़ी सी केसर भी डाल दें.लक्ष्मी जी प्रसन्न होंगी.

दूसरा महाउपाय- बरकत वाला उपाय
क्या घर का बजट गड़बड़ा जाता है. दिवाली पर ये कमी दूर करना चाहते हैं. शुक्रवार को पीले कपड़े में लक्ष्मी पांच पीली कौड़ी और थोड़ी सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर धन स्थान पर रखें।जहां आप पैसे रखते हो. कुछ ही दिनों में इसका प्रभाव दिखाई देने लगेगा.

तीसरा महाउपाय- आमदनी बढ़ाने वाला महाउपाय
शुक्रवार के दिन 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें. इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।इस दिन दान देने का भी विशेष महत्व है इसलिए इस दिन जितना हो सके गरीबों को दान करें। सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान करें तो और शुभ रहेगा.

चौथा महाउपाय- क्या पैसे का फायदा नहीं हो रहा है?
शुक्रवार के दिन श्रीयंत्र पर गाय के दूध से अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिंटक दें. श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन स्थान पर रख दें. इससे धन लाभ होने लगेगा. इससे आपको इन्वेस्टमेंट के अच्छे रिज्लट दिखने शुरु हो जाएंगे

.पांचवा महाउपाय – मलामाल बनाने वाला उपाय
दीवाली से पहले अचानक से कहीं से पैसा मिल जाए तो आपकी दीवाली भी मालामाल हो जाएगी ना तो क्या एकदम से पैसा चाहिए? काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर पर से 7 बार उसारकर 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें तथा पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें। ऐसा करने से एकाएक धन मिलने के योग बनते हैं.

Family Guru Diwali 2018: जय मदान के इस ब्यूटी टिप्स से दीपावली में चमकेगी आपकी स्किन

Family Guru Diwali 2018: मां लक्ष्मी के 11 अचूक उपाय करेंगे बेड़ा पार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर