नई दिल्ली: जीवन में हर व्यक्ति की अलग-अलग चाह होती है. हर इंसान की तरह-तरह की डिमांड होती है लेकिन कई बार ऐसा होता है जो आप सोचतें हैं वैसा बिलकुल नहीं होता बल्कि आप जिस चीज की उम्मीद करते हैं वह हो जाता है. ऐसे में आप बिलकुल अपने लाइफ से निराश हो जाते हैं. हर कोई चाहता हैं कि वह जिस भी काम को पूरा करने निकले सफल हो. यदि आपके कामों में भी रुकावट आती है तो घर से निकलने से पहले ये छोटे से उपाय कर सकते है. इससे आपको कामों में सफलता जरूर मिलेगी. आइए जानते है अवरोधों और अड़चनों से बचने के लिए कुछ कारगर उपाय.
 
किसी भी आवश्यक कार्य के लिए घर से निकलते समय घर के बाहर पूर्व दिशा की ओर एक मुट्ठी गुंजा को रख कर अपना काम बोलते हुए निकल जाएं. किसी कार्य की सिद्धि के लिए जाते समय घर से निकलने से पूर्व ही अपने हाथ में रोटी ले लें. मार्ग में जहां भी कौए दिखलाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े कर के डाल दें और आगे बढ़ जाएं. चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें. कार्य में सफलता जरूर मिलेगी. तीन इलायची को दाएं हाथ में रखकर ‘श्रीं श्रीं’ बोलें, उसे खा लें, फिर बाहर जाएं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App