नई दिल्ली. फैमिली गुरु जय मदान ने आज  समाचार वेबसाइट Inkhabar के Facebook पेज पर LIVE सवाल-जवाब सेशन किया. देश के कई इलाके से लोगों ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए #AskJaiMadaan हैशटैग के साथ फैमिली गुरु से सवाल पूछे. 
 
निर्मल अरोड़ा का सवाल था कि उनके बच्चों के बीच अनबन रहती है. भाई-बहन के झगड़े से वो परेशान रहती हैं.
 
फैमिली गुरु जय मदान ने कहा कि भाई-बहन के झगड़े हर घर में आम बात हैं. हालांकि अगर झगड़ा ज्यादा है तो उसका कारण बुध का कमजोर होना है. अगर भाई को बहन से ज्यादा दिक्कत है तो बहन को भाई कोई हरी चीज दे सकता है. पिस्ता, बर्फी, इलायची, मिश्री जैसी चीजें देने से रिश्तों में मिठास लाई जा सकती है.
 
वहीं बहन संबंध सुधारने के लिए भाई को कोई पीली मीठी चीज खिलाएं. जैसे केला, केला कुल्फी, आम इत्यादि. पीली चीज खिलाने से आपका बुध मजबूत होता है. और मीठा तो वैसे भी संबंधों में मिठास लाने के लिए लाभदायक होता है. 
 
प्रशांत चौहान का सवाल था कि वैवाहिक संबंधों में दिक्कत हो तो कैसे रिश्ता सुधारें
 
फैमिली गुरु ने कहा कि वैवाहिक रिश्तों के बिगड़ने का पहला कारण है कम्यूनिकेशन में कमी. पहले इसमें सुधार करें. दूसरा कारण है बदसलूकी. बदसलूकी कोई भी करे, चाहे पति या पत्नी, ये रिश्तों के टूटने की शुरुआत होती है.
 
अगर घर के कलह को खत्म करना है तो सबसे पहले रात में झगड़ा करके सोने की आदत बिल्कुल बदलें. सोते समय ये ध्यान रखें कि पत्नी हमेशा पति की बाईं ओर सोए. इससे रिश्तों में सौहार्द बना रहेगा.
 
इसके अलावा भी कई सवाल आए. जैसे घर के आगर टी-प्वाइंट बन रहा है तो कैसा होगा असर. मोर के पंख घर में रखने से समृद्धि आती है या नहीं. पूरब दिशा की तरफ घर का मुंह हो तो खरीदें या नहीं. इन सारे सवालों के जवाब ऊपर वीडियो में सुनें.