Monday, October 3, 2022

भूल कर भी ना देखें आमिर खान की ये फिल्में, बाद में पछताएंगे

नई दिल्ली : हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आमिर खान का नाम उन अभिनेताओं में शुमार है जिनकी फिल्में सिनेमा का रूख बदल कर रख देती हैं. हालांकि कई बार ब्लॉक बस्टर देने वाले स्टार्स भी ऐसी फिल्में बना देते हैं जिनमें क्या है ये दूर की बात लोग उन्हें देख कर कहते हैं कि ये फिल्म क्यों है. ऐसी ही कुछ फिल्में ब्लॉक बस्टर सुपर स्टार आमिर खान के करियर में भी हैं जिसकी लिस्ट आज हम आपको दिखाने वाले हैं.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

मल्टीस्टार, बिग बजट, अच्छे अभिनय और क्या नहीं था इस फिल्म के मेकर्स के पास बावजूद इसके ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढ़ेर हो गई. जबरदस्त बज के कारण फिल्म ने पहले दिन 52 करोड़ के साथ ओपनिंग तो कर ली थी लेकिन निगेटिव रिव्यू और बेकार कहानी ने फिल्म के कलेक्शन को बुरी तरह से प्रभावित किया.

धोबी घाट

2010 में आई यह फिल्म किरण राव ने डायरेक्ट की थी. फिल्म में प्रतीक बब्बर, मोनिका डोगरा आमिर खान के साथ लीड में थे. आमिर और किरण ने मिलकर मूवी को प्रोड्यूस भी किया था लेकिन यह फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई और फिल्म फ्लॉप साबित हो गई.

मंगल पांडे- द राइजिंग

इतिहास को लेकर कई फिल्में बनती हैं और कई बनती आएंगी लेकिन आमिर खान को उनके मंगल पांडे के लिए नहीं जाना जाएगा. उनकी इस फिल्म का भी बज कमाल का था और आमिर खान का लुक भी लोगों को खूब पसंद आया था लेकिन सिनेमा घरों में आने के बाद फिल्म बुरी तरह से पिट गई. आमिर खान का चार साल बाद कमबैक डिजास्टर साबित हुआ.

मेला

आज के समय में इस फिल्म को क्रिंज श्रेणी में रखा जाता है. फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में इस फिल्म का नाम भी सबसे आगे है. जहां ट्विंकल खन्ना, फैसल खान (आमिर के भाई) की एक्टिंग ने भी फिल्म को फ्लॉप घाटी तक पहुंचाया था.

1947 (अर्थ)

इस इंडो कनाडियन पीरियड रोमांस ड्रामा फिल्म को भी आप आमिर खान के जीवन की बड़ी गलती कह सकते हैं. फिल्म को 1999 एकेडमी अवॉर्ड फॉर बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए भी भेजा गया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फिसड्डी साबित हुई थी.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news