July 17, 2024
  • होम
  • Zaheer Iqbal: कौन हैं सोनाक्षी के होने वाले शौहर जहीर इक़बाल

Zaheer Iqbal: कौन हैं सोनाक्षी के होने वाले शौहर जहीर इक़बाल

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 10:38 am IST

Who is Sonakshi’s future husband Zaheer Iqbal: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपने बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल के साथ शादी को लेकर इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं। कहा जा रहा है कि वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ 23 जून को शादी करने जा रही है। सोशल मीडिया पर सोनाक्षी की शादी का जबरदस्त बज देखने को मिल रहा है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर सोना के शौहर करते क्या हैं? उनकी संपत्ति कितनी है?

सलमान खान ने किया था लॉन्च

बॉलीवुड अभिनेता जहीर इकबाल का असली नाम जहीर रत्नासी है। बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपने नाम के साथ पिता का नाम जोड़ा और जहीर रत्नासी से जहीर इकबाल बन गए। जहीर ने अपनी पढ़ाई मुंबई स्कॉटिश स्कूल से की है। बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर भी इस स्कूल के स्टूडेंट्स रह चुके हैं, वो जहीर के सीनियर थे। जहीर ने अपनी डेब्यू 2019 में सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म ‘नोटबुक’ से की थी। 5 सालों में उन्होंने अब तक सिर्फ 2 फिल्मों में काम किया है।

सोनाक्षी के सामने नेटवर्थ जीरो

हालांकि एक्टर बनने से पहले जहीर पर्दे के पीछे काम कर चुके हैं। 2014 में उन्होंने फिल्म ‘जय हो’ में सोहेल खान के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इस तरह से देखें तो फिल्म में जहीर का करियर कुछ खास नहीं रहा। सोनाक्षी की तुलना में जहीर के पास बेहद कम पैसे हैं। सोनाक्षी का नेटवर्थ जहां 85 करोड़ से ज्यादा का है तो वहीं जहीर की कुल संपत्ति मात्र 2 करोड़ के करीब है। लेकिन जहीर के पिता एक बिजनेसमैन हैं। उनका मुंबई में ज्वेलरी का बड़ा व्यवसाय है। इकबाल रत्नासी सलमान खान के परिवार के करीबी माने जाते हैं। इसी वजह से सलमान ने जहीर को फिल्म में लॉन्च किया।

क्या करते हैं जहीर के परिवार वाले

जहीर के परिवार में उनके पिता इकबाल रत्नासी ज्वैलर और बिजनेसमैन हैं। उनकी मां होम मेकर हैं। जहीर का एक छोटा भाई भी है जो पेशे से कंप्यूटर इंजीनयर है। उनकी बहन सनम रत्नासी एक फेमस सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं। हीरामंडी फिल्म में सनम ने बतौर स्टाइलिस्ट काम कर चुकी हैं। वहीं सोनाक्षी और जहीर के रिश्ते की बात करें तो वो दोनों 7 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

 

 

Sonakshi Sinha: शादी से पहले ससुराल पहुंची सोनाक्षी, सास-ससुर-ननद संग की मस्ती

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन