लंदन: जेके रॉलिंग की लिखी गई सुपरहिट हैरी पॉटर सीरिज की फिल्में और भारतीय क्रिकेटर, इन दोनों का ही लोकप्रियता के मामले में कोई जवाब नही है. हैरी पॉटर सीरिज की फिल्में और भारतीय क्रिकेटर दोनों की ही ग्लोबल अपील है. समय – समय पर कोई न कोई भारतीय क्रिकेटर दुनिया भर में लोकप्रिय रहा ही है. भारतीय क्रिकेट के शुरुआती दिनों में लाला अमरनाथ से लेकर बाद के दिनों में नवाब पटौदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर फिर पिछले दशकों में सचिन तेंदुलकर उसके बाद एमएस धौनी और आजकल विराट कोहली के दुनिया भर में प्रशंसक रहें हैं. लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि हैरी पॉटर सीरिज की फिल्मों में हैरी पॉटर का किरदार निभाने वाले डेनियल रेडक्लिफ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जबर्दस्त फैन रहे हैं. इस बात का खुलासा खुद डेनियल ने किया है.

डेनियल ने बताया कि वो 2007 की बात है जब क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लार्ड्स स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था. मैच के खत्म होने के बाद सचिन के जबर्दस्त फैन डेनियल ने आम फैंस की तरह सचिन का बाकायदा लाइन में लगकर ऑटोग्राफ लिया. डेनियल कहते हैं कि वो ऑटोग्राफ मेरे लिए बहुत कीमती है और मैं उसे हमेशा संभालकर रखूंगा. देखा जाए तो ये बेहद रोचक तथ्य है कि डेनियल रेडक्लिफ, जिनके कहीं जाते ही उनके हजारों फैंस की भीड़ उन्हें सेल्फी के लिए घेर लेती है, वो एक समय हर भारतीय के ऑइकन रहे सचिन तेंदुलकर के फैन हैं.

सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के बांद्रा में मौजूद Joggers Park में लगाया झाडू, BMC ने किया सम्मानित

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा को फोन पर किडनैपिंग की धमकी देने वाला अरेस्ट, पूछताछ में किया चौंकाने वाला खुलासा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App