Web Series Rocket Boys: देश में मनोरंजन की दुनिया को ज्यादा से ज्यादा देसी बनाने के लिए मेहनत कर रहे ओटीटी सोनीलिव ने अब देश दुनिया को भारतीय वैज्ञानिकों की एक अनछुई और अनदेखी कहानी दिखाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक वेब सीरीज ‘रॉकेट ब्वॉयज’ में भारत के सबसे प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों के जीवनकथा प्रस्तुत की जाएगी। होमी भाभा और विक्रम साराभाई ने देश के विकास की एक ऐसी परिकल्पना दशकों पहले पेश की थी जिसमें न केवल दूरदर्शिता थी बल्कि उसमें उन सपनों को हकीकत में बदलने का साहस भी था।

 ये सीरीज होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई की उपलब्धियों की कहानियां मनोरंजन तरीके से दुनिया के सामने पेश करेगी। वेब सीरीज ‘रॉकेट ब्वॉयज’ जल्द रिलीज होगी ओटीटी सोनी लिव पर और इसमें अभिनेता जिम सर्भ और इश्वाक सिंह टाइटल रोल करते नजर आएंगे।

निखिल आडवाणी, रॉय कपूर फिल्म्स और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और सिद्धार्थ रॉय कपूर, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित, यह शो अभय पन्नू द्वारा निर्देशित है। रॉकेट बॉयज होमी भाभा और विक्रम साराभाई की उपलब्धियों को वापस लेंगे। सीरीज आज के समय में उनकी महानता और प्रासंगिकता को समझने के लिए उनके व्यक्तित्व और जीवन में गहराई से उतरेगी। यह दिखाएगा कि कैसे दो महान भौतिकविदों ने अपने सपनों को वास्तविकता में बदल दिया और महान वैज्ञानिक खोजें कीं।

शो के बारे में चर्चा चलने पर अभिनेता जिम सर्भ कहते हैं, ”इन दिनों जैसा अजीबोगरीब समय चल रहा है उसमें विज्ञान, वैज्ञानिक अनुसंधान और नवाचार की प्रासंगिकता के साथ साथ जीवनरक्षक तकनीक की जरूरतें लोगों के सामने और बेहतर तरीके से स्पष्ट हो गई हैं। ब सीरीज ‘रॉकेट ब्वॉयज’ विक्रम साराभाई और होमी भाभा की कहानी है जो भारतीय वैज्ञानियों की दुनिया के नक्षत्र बन चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि उनकी कहानी आने वाली पीढि़यों के वैज्ञानिकों, अनुसंधानकर्ताओं और कुछ नया करने वालों को निरंतर प्रेरित करती रहेंगी।”

वहीं शो के दूसरे कलाकार इश्वाक सिंह मानते हैं कि एक कलाकार के लिए ऐसे चरित्रों को करने का मौका मिलना ही बड़ी जीत है। ये इतने प्रतिष्ठित और देश के इतिहास में गहराई से निहित किरदार हैं जिन्हें निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। वह कहते हैं, ‘मुझे उम्मीद है कि मैं वेब सीरीज ‘रॉकेट ब्वॉयज’ में विक्रम साराभाई की भूमिका के साथ न्याय करने में सक्षम रहा। इस शो में काम करना एक अच्छा अनुभव रहा है। अब बस मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।‘

वेब सीरीज ‘रॉकेट ब्वॉयज’ के निर्देशक हैं अभय पन्नू और इसे सिद्धार्थ रॉय कपूर, मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी ने मिलकर प्रोड्यूस किया है। ओटीटी सोनी लिव के इस साल के बड़े शोज में ‘रॉकेट ब्वॉयज’ का नंबर सबसे ऊपर रहा है। ये ओटीटी अक्टूबर महीने में अपने अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च की तैयारी कर रहा है। इसने देसी कहानियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिखाने की तैयारी पिछले साल भर से जारी रखी है। सोनी लिव से पहले यही काम जी5 कर रहा था।

पाताल लोक से प्रसिद्धि पाने वाले ईश्वर सिंह को लगता है कि विक्रम साराभाई की भूमिका निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। “एक कलाकार के लिए एक ऐसे चरित्र को चित्रित करना आनंददायक होता है जो इतना प्रतिष्ठित और देश के इतिहास में गहराई से निहित है। साथ ही, यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मुझे उम्मीद है कि मैं विक्रम साराभाई की भूमिका के साथ न्याय करने में सक्षम हूं, जिन्होंने अंतरिक्ष अनुसंधान शुरू किया और भारत में परमाणु ऊर्जा विकसित करने में मदद की। इस शो में काम करना एक अच्छा अनुभव रहा है।”

Strawberry Moon: 24 जून को दिखेगा स्ट्रॉबेरी मून, जब आकार में बड़ा और गुलाबी होगा चांद, यहां देख सकते हैं ये मनमोहक नजारा

Corona Delta Plus Variant: कोरोना के नए डेल्टा प्लस वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, अब तक 40 केस मिले, वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर