नई दिल्ली. बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीते 11 दिसंबर को इटली में शादी रचा ली है. चंद रिश्तेदारों के बीच की गई इस शादी में एक ऐसी बड़ी चूक हो गई जिसके चलते दोनों को दुबारा शादी करनी पड़ सकती है. असल में इन दोनों ने दूसरे देश में जाकर शादी तो की लेकिन इसकी जानकारी रोम में मौजूद भारतीय दूतावास को नहीं दी. ऐसे में शादी के रजिस्ट्रेशन में बड़ी दिक्कत आ सकती है. और अगर ऐसा हुआ तो अनुष्का और विराट को सच में दोबारा शादी करनी पड़ेगी.

मामला तब सामने आया जब अंबाला निवासी और पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील हेमंत कुमार द्वारा 13 दिसंबर को विदेश मंत्रालय में एक आरटीआइ दायर की गई. 4 जनवरी को रोम स्थित भारतीय दूतावास ने इस आरटीआई के जवाब में कहा कि विराट और अनुष्का ने नियमानुसार अपनी इस शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज ऑफिसर को कोई जानकारी नहीं दी थी. दरअसल नियम के अनुसार अगर कोई भारतीय व्यक्ति किसी अन्य देश में जाकर शादी करता है तो वह शादी विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है.

गौरतलब है कि विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी की थी जिसके बाद दोनों हनीमून के लिए रोम में समय बिताने के बाद भारत लौटे. यहां दोनों ने 21 दिसंबर को दिल्ली में और 26 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन का आयोजन किया जहां फिल्म और क्रिकेट जगत की बड़ी हस्तियां पहुंची थीं.

विराट कोहली को केपटाउन में फैन की तरह चीयर करती दिखीं अनुष्का शर्मा

BREAKING सोनम कपूर का आनंद आहूजा से रोका, आगे लंदन में सगाई और मार्च में जोधपुर में शादी !

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App