बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. भारतीय एक्ट्रेस विद्या बालन, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता. विद्या बालने स्क्रीन पर कुछ ऐसे रॉल निभाए जो युवाओं को प्रेरित कर रहेंगे. विद्या बाल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवेश करने से पहले समाजशास्त्र में मास्टर्स किया. विद्या बालन का बंगाल से गहरा नाता है.

विद्या खासतौर पर लेखक पाउलो कोएल्हो को पढ़ना पसंद करती हैं. विद्या बेहद खूबसूरत है और हमेशा एक भारतीय पोशाक में सुंदर दिखती है. विद्या बालन को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, फिल्मफेयर पुरस्कार और स्क्रीन पुरस्कार सहित कई अन्य पुरस्कार मिल चुके हैं.

विद्या को कहानी और द डर्टी पिक्चर्स जैसी कई फिल्मों में उनके अभिनय के लिए सराहा गया है. उन्होंने कई प्रसिद्ध अभिनेताओं जैसे सैफ अली खान, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी, अक्षय कुमार, संजय दत्त और शाहिद कपूर के साथ काम किया है.

उनका डेब्यू एकता कपूर के साथ लोकप्रिय टीवी शो हम पांच में हुआ. विद्या ने परिणीति, बेबी, किस्मत कनेक्शन, भूल भुलैया और अन्य फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर खास मुकाम हासिल किया.

विद्या बालन का जन्म चेंबूर, मुंबई में एक तमिल परिवार में हुआ था. बहुत कम उम्र से ही वह फिल्म में अपना करियर बनाने की इच्छुक थीं, उनकी प्रेरणा शबाना आज़मी और माधुरी दीक्षित थीं.

16 साल की उम्र में, उन्हें एकता कपूर के शो हम पांच में राधिका के रूप में देखा गया. सामान्य तौर पर, यह कहा जाता है कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला होती है, लेकिन विद्या के मामले में, सिद्धार्थ रॉय कपूर के जीवन में प्रवेश करने के बाद उनके लिए चीजें बहुत उज्ज्वल हो गईं. जब विद्या ने अपने करियर में तीन साल तक संघर्ष किया, तो यह उनके परिवार का समर्थन उन्हें मिला. उनके परिवार को विश्वास था कि कुछ अच्छा होगा.

Shilpa Shetty Sexy Video: शिल्पा शेट्टी के हॉटनेस वीडियो का कहर, सेक्सी लुक से फैंस को किया इंप्रेस

Poonam Pandey Sexy Video: पूनम पांडे के सेक्सी और बोल्ड वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया कोहराम, देखें हॉट अवतार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर