Sunday, June 26, 2022

जन्मदिन विशेष: कभी चॉल में रहा करते थे विक्की कौशल, जानिए आज कितनी है नेटवर्थ

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने बहुत जल्द बॉलीवुड में खास जगह बनाने वाले एक्टर है. उन्होंने बहुत जल्दी अपनी अलग पहचान बनाई है. विक्की कौशल का आज जन्मदिन है. जिसे स्पेशल डे के रूप में वो आज सेलिब्रेट कर रहे हैं. विक्की कौशल 16 मई यानि आज 34 वर्ष के हो गए है. कटरीना कैफ से शादी के बाद विक्की अपना जन्मदिन पहली बार मना रहे है. बड़ा मुकाम हासिल करने में विक्की कौशल को बहुत कम समय लगा. लेकिन एक समय ऐसा था जब विक्की को इंडस्ट्री में काम पाने के लिए कई सालों तक इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ा था। विक्की कौशल मशहूर स्टंड निर्देशक शाम कौशल के बेटे हैं. शाम कौशल ने बहुत सी फिल्में भी डायरेक्ट की हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब विक्की के पिता को बॉलीवुड में काम पाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

चॉल में रहते थे विक्की कौशल

विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में बताते हुए कहा है कि जिस मुकाम पर पहुंचा हुआ हूं. यहा पहुंचने से पहले मैंने बहुत संघर्ष करें है। विक्की के पिता शाम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. जो कि बड़े एक्शन डायरेक्टरों में से एक हैं. आगे विक्की बताते है कि एक समय था जब हम इस ग्लैमर की दुनिया में नहीं आए थे तो मेरा परिवार की हालत बहुत खराब थी। एक समय था जब हमारी फैमिली एक छोटे से चॉल में रहा करती थी.

इंजीनियरिंग के बाद रखा बॉलीवुड में कदम

यह बात कम ही लोगों को पता है कि विक्की कौशल इंजीनियर थे. विक्की ने 4 साल बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 2012 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। 2012 में आकर विक्की ने ग्लैमर दुनिया में अपनी किस्मत अजमाने के लिए बॉलीवुड में कदम रखा. जिलके बाद से विक्की ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

बॉलीवुड करियर की शुरुआत

विक्की कौशल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर असिसटेंट डायरेक्टर से की थी। इस फिल्म में विक्की को एक छोटी सी भूमिका निभाने को मिली थी। विक्की को इसके बाद साल 2015 में बतौर मुख्य अभिनेता फिल्म ‘मसान’में काम करने का मौका मिला।

विक्की कौशल की फिल्में

विक्की कौशल ने अपने 10 के बॉलीवुड करियर में एक्टिंग करियर में जुबान, सरदार उधम, ‘रमन राघव 2.0’, मनमर्जियां, संजू, और ऊरी- द सर्जिकल स्ट्राइक, जैसी बेहतरीन फिल्में में काम किया है। इन सब फिल्मों में काम करने के बाद विक्की को करीब 15 अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

विक्की कौशल नेट वर्थ

जानकारी के अनुसार विक्की की कुल नेटवर्थ 3 मिलियन डॉलर है। भारतीय रुपय के हिसाब से ये राशि 22 करोड़ के आसपास की होगी. बता दें, विक्की कोशत हर साल 3 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। विक्की कोशल एक फिल्म का इन दिनों 3 से 4 करोड़ रुपए की फीस लेते है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

Latest news

Related news