नई दिल्ली: कोरोना महामारी के प्रकोप का एक लंबा वक्त गुजरने वाला है। भारत में मार्च 2020 से कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ था। पिछले साल मार्च महीने से ही पूरे देश भर में लॉकडाउन हुआ, जो कि अभी तक किसी-न- किसी रूप में बना हुआ है। पूर्ण लॉकडाउन होने से सारी चीजें ठप हो गई थीं। फिर इसके बाद वर्क-फ्रॉम-होम की शुरुआत हुई। लॉकडाउन के कारण कई सेक्टर्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट होते चले गए। भारत में ऑनलाइन कैसीनो जैसे कारोबार ने भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपनी जगह बना ली।

अब ऑनलाइन कैसीनो पर घर बैठे मोबाइल फ़ोन से जुआ खेला जा रहा है। कोरोना महामारी का असर भारत में फिल्म के कारोबार पर भी पड़ा है। मार्च के बाद देश भर में सिनेमा हॉल में फिल्में रिलीज नहीं हो पाई, पर अब इतने लंबे समय के बाद जब थियेटर्स को खोल दिया गया है तो 2021 में अब कई फिल्में सिनेमा घरों में रिलीज होने के लिए कतारों में लगी हैं। 2021  में रिलीज होने वाली ऐसी ही कुछ फिल्मों के नाम नीचे दिए जा रहे हैं- 

1. SURYAVANSHI – अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर यह फिल्म 24 मार्च, 2020 को ही रिलीज होने वाली थी, पर महामारी के कारण रुक गई। अब नए साल में यह फिल्म रिलीज होने वाली है। दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म को रोहित शेट्टी निर्देशित कर रहे हैं।

2. SATYAMEV JAYATE 2 – जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला अभिनीत यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज होने वाली थी, पर इसकी भी राह में कोरोना वायरस ने रोड़ा अटका दिया था। पर, यह फिल्म भी अब इस साल रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

3. RADHE : YOUR MOST WANTED BHAI – भारत में सलमान खान की फिल्मों का इंतजार सभी को बेसब्री से रहता है। इस साल सलमान खान की राधे भी रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी नजर आएंगे। प्रभु देवा इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। 

4. ATRANGI RE – अक्षय कुमार की इस साल में कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। अतरंगी रे फिल्म भी इसी साल रिलीज होने वाली है। अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म में सारा अली खान और दक्षिण के स्टार धनुष भी नजर आएंगे।

5. 83 – भारतीय क्रिकेट टीम के 1983 ईस्वी के वर्ल्ड कप क्रिकेट की ऐतिहासिक जीत के ऊपर बनी यह फिल्म भी दर्शकों को इसी साल देखने को मिल जाएगी। पेंडेमिक के कारण ही यह फिल्म पिछले साल नहीं आ पाई थी, पर दर्शकों को; ख़ासकर क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार अब ख़त्म होने वाला है। इस फिल्म में मशहूर भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका में रणवीर सिंह और कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया की भूमिका में दीपिका पादुकोण दिखेंगी। 

6. JERSEY – कबीर सिंह की सफलता के बाद यह शाहिद कपूर की पहली फिल्म होगी, जो अब इस साल रिलीज होने वाली है। यह फिल्म तेलुगु फिल्म की रीमेक है। इसमें शाहिद कपूर के साथ मृणाल ठाकुर भी अभिनय करती नजर आएँगी। 

7. PATHAN – शाहरुख खान और जॉन अब्राहम की जोड़ी इस बार पर्दे पर धमाल मचाने वाली है। यह पहला मौका होगा जब इन दोनों की जोड़ी को दर्शक पर्दे पर देखेंगे। यह वास्तव में दिलचस्प होने वाला है। यह फिल्म एक रिवेंज-ड्रामा है। यही कारण है कि दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। 

8. BRAHMASTRA – यह फिल्म भी कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रिलीज नहीं हो पाई थी,  पर इस साल यह फिल्म भी पर्दे पर आने वाली है। इसमें अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर और आलिया भट्ट किरदार में होंगे। 

9. BACHCHAN PANDEY – यह फिल्म 2014 की तमिल फिल्म वीरम की रीमेक होगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार, कृति सेनन, पंकज त्रिपाठी और अरशद वारसी नजर आएंगे। इसे साजिद नाडियाडवाला निर्देशित करेंगे।

10. THALAIVI – कंगना रनौत इस फिल्म की मुख्य भूमिका में होंगी। कंगना के आलावा इस फिल्म में प्रकाश राज और अरविन्द स्वामी भी होंगे। यह फिल्म भी अब इसी साल रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा में भी एक साथ रिलीज होगी।

Dulhan Wahi Jo Piya Man Bhaye Trailer: भोजपुरी फिल्म ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाये का ट्रेलर रिलीज, खेसारी लाल यादव ने काजल राघवानी और मधु शर्मा के साथ किया भरपुर रोमांस

Kartik Aryan Handsome Photo: कार्तिक आर्यन की शर्टलेस सेल्फी हुई वायरल, सोशल मीडिया का बढ़ाया तापमान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर