TV Serials Shooting Resumes: कोरोना वायरल लॉकडाउन के बाद अब एक बार फिर इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री धीरे धीरे काम पर वापस लौट रही है. महाराष्ट्र सरकार ने कई गाइडलाइन्स के साथ फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री को शूटिंग की अनुमति दे दी है। लगभग सभी टीवी सीरियल्स और शो की शूटिंग दोबारा शुरु हो चुकी है लेकिन इस बीच शूटिंग के दौरान कोरोना से एहतियात के लिए कुछ नियम तय किए गए हैं. लगभग तीन महीनों के बाद इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में प्रोडक्शन का काम शुरु किया गया है. इसी बीच फेडरेशन ऑफ वेस्टर्स इंडिया सिने एम्प्लॉइस (FWICE) और सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने अपने सदस्यों को टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने से रोक दिया था, और सदस्यों के लिए इंश्योरेंस की मांग की थी.

एक वर्चुअल मीटिंग के बाद फैसला लिया गया कि शूटिंग से जुड़े किसी भी कलाकार, मजदूर अथवा तकनीशियन की कोरोना वायरस से होनेवाली मौत की सूरत में 25 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त अगर कोई शख्स कोविड-19 के संक्रमण का शिकार होता है, तो उसे इलाज के लिए 2 लाख रुपये का बीमा कवर मिलेगा.

संक्रमण से बचाव के लिए इन नियम और शर्तों को तय किया गया है, जिनका पालन निर्माताओं को शूट के दौरान करना होगा. एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष बीएन तिवारी का कहना है कि प्रोड्यूसर्स उनकी अधिकांश शर्तों पर सहमत हो गए हैं. सभी भुगतान मासिक आधार पर किए जाएंगे और लंबित बकाया राशि को जल्द से जल्द दिया जाएगा. 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के एक्टर और अन्य स्टाफ को सेट पर आने की अनुमति नहीं दी जाने वाली है. सेट पर मुख्य कलाकारों सहित आने वाले सभी लोगों को एंट्री गेट पर ही सैनेटाइज करवाना जरूरी होगा.

सेट पर आने वाले हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जाना जरूरी है और उसकी रिपोर्ट के बाद ही उन्हें सेट पर आने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा सेट पर सोशल डिस्टेन्सिंग सहित मास्क और ग्लब्स का इस्तेमाल अनिवार्य होगा. सेट पर केवल 33 सदस्यों को अनुमति दी जाएगी और केवल उन्हीं लोगों को सेट पर अनुमति होगी जिनका इंश्योरेंस हुआ है. सेट को हर 2 घंटे में सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा. सभी निर्माताओं को सेट पर कई वॉशरूम बनाने के लिए कहा गया है और वॉशरूम को हर 2 घंटे में साफ करना है.

Sona Mahapatra Slams Sonu Nigam: सोनू निगम पर भड़कीं सोना महापात्रा, बोलीं- ये वही इंसान है जो मीटू आरोपी के साथ था

Tiktok Star Siya Kakkar Suicide: टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ खुदकुशी मामले में दोस्तों से होगी पूछताछ, पुलिस ने सीज किया मोबाइल