बॉलीवुड डेस्क, मुंबईः हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज की पॉपुलर फिल्म सीरीज ‘मिशन इम्पॉस‍िबल-फॉलआउट’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है. फिल्म में कुछ सीन को लेकर सेंसर बोर्ड सख्त है. सेंसर बोर्ड का कहना है, ‘फिल्म में द‍िखाए गए मैप में जम्मू-कश्मीर की सरहदें गलत द‍िखाई गई हैं. इस मैप को ठीक किया जाए या फिर फिल्म में मैप द‍िखाए जाने वाले सीन को हटाया जाए.’ CBFC चीफ प्रसून जोशी ने भी इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए फिल्म मेकर्स से इसे जल्द ठीक करने को कहा है.

सेंसर बोर्ड ने कहा, ‘फिल्म में कश्मीर को ‘इंडिया कंट्रोल्ड कश्मीर’ बताया गया है, जोकि सरासर गलत तथ्य है. फिल्म में इसे भारत का राज्य कश्मीर ल‍िखा जाए.’ सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) के चेयरमैन प्रसून जोशी ने कहा कि मनोरंजन के नाम पर देश से जुड़े किसी भी मुद्दे पर समझौता नहीं किया जा सकता है. इसको लेकर बोर्ड ने फिल्म मेकर्स को एक नोटिस जारी किया है. फिल्म निर्माताओं की ओर से फिलहाल अभी कोई जवाब नहीं आया है.

बताते चलें कि साल 1996 में मिशन इम्पॉसिबल फिल्म का पहला पार्ट आया था. हैरतअंगेज एक्शन से भरपूर इस फिल्म ने टॉम क्रूज को एक नई पहचान दी. टॉम क्रूज को हॉलीवुड का शाहरुख खान भी कहा जाता है. फिल्म के जबरदस्त हिट होने के बाद मेकर्स ने इस फिल्म को सीरीज में तब्दील कर दिया. ‘मिशन इम्पॉस‍िबल-फॉलआउट’ इस सीरीज की छठी फिल्म है. भारत में इसे हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है. 27 जुलाई को रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है.

Video: मुंबई पुलिस की स्टंटबाज बाइकर्स को चेतावनी- टॉम क्रूज बनने की कोशिश न करें, आपको दंडित करना हमारे लिए मिशन इंपॉसिबल नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App