बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Thugs Of Hindostan:  एक समय था जब बॉलीवुड के तीन खान सलमान खान आमिर खान और शाहरुख खान इंडस्ट्री पर राज करते थे. रोमांस के किंग शाहरुख खान की रोमांटिक अंदाज पर लड़कियां तो क्या लड़के भी उनके अंदाज को कॉपी करते थे. सलमान खान की डैशिंग बॉडी और उनके क्यूट फेस का जादू हर फिल्म में दर्शकों का दिल जीत लेता था. और आमिर खान तो हैं ही बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट लेकिन पिछले कुछ सालों में शाहरुख खान और सलमान खान का जादू दर्शकों पर कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहा है. तो वहीं आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के पहले दिन के निराशाजनक प्रदर्शन से आमिर खान को लेकर क्या यही कहा जाए की बॉलीवुड के इन तीनों खान का चार्म खत्म हो गया है. 

बात आमिर खान की करते हैं क्योंकि उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान हाल ही में रिलीज हुई है. आमिर की फिल्मों को पसंद करने वाले उनके फैंस को इस फिल्म से काफी उम्मीद थी लेकिन 200 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म में सब कुछ होने के बावजूद कई जगह दर्शकों को कमी खलती दिखाई दी. फिल्म में कैटरीना कैफ का सेक्सी डांस है. तो अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान का एक्शन भी देखने को मिल रहा है लेकिन फिल्मी की कहानी के साथ समन्जस्य बिठाने में आमिर खान कामयाब नहीं दिखे.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में फातिमा सना शेख दो जोकि दंगल में दर्शकों का दिल अपने अभिनय से जीत चुकी हैं वो भी हैं लेकिन फिल्म की कहानी जिस थीम पर बनी है उससे जुड़े सीन्स फिल्म से नदारत हैं. फिल्म देशभक्ति के इर्द गिर्द घूमती है लेकिन फिल्म से इमोशन्स गायब हैं. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनीं फिल्में हमेशा से ही बेहतरीन रहीं हैं वो चाहे शाहरुख खान की दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, दिल तो पागल है, हम तुम, धूम लेकिन ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने दर्शकों को निराश कर दिया. फिल्म में आमिर खान ने खुद को परफेक्ट दिखाने की भरसक कोशिश लेकिन फिल्म की कहानी ने उनका साथ नहीं  दिया. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद क्या ये कहा जाए की लगान, थ्री इडियट्स, पीके, दंगल जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाले आमिर खान का भी जादू अब खत्म हो रहा है. 

आमिर खान के बाद सलमान खान की बात करते हैं कुछ दिनों पहले उनकी फिल्म रेस 3 ने दर्शकों को काफी निराश किया. हालांकि फिल्म ने कमाई अच्छी खासी की लेकिन सलमान खान के फैंस को ये फिल्म बिल्कुल भी नहीं पसंद आई. फिल्म के निर्देशन से लेकर इसकी कहानी ने दर्शकों को काफी बोर किया. इस फिल्म के बाद से दर्शकों का सलमान खान से भरोसा उठ गया. वहीं इससे पहले सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी हालांकि उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है ने कुछ भरपाई करने की कोशिश की लेकिन कुल मिलाकर कहा जाए तो सलमान खान का वो चार्म अब दर्शकों के बीच नहीं रहा है. या यूं कहें कौन सी फिल्म कौन सी फिल्म कमाल दिखाएगी उसकी परख सलमान खान कर नहीं पा रहे हैं. सलमान खान की सुल्तान, दबंग, बजरंगी भाईजान इन फिल्मों ने जरूर दर्शकों का दिल जीता लेकिन ट्यूबलाइट और रेस 3 खराब प्रदर्शन ने दर्शकों को बहुत निराश किया. अब सलमान खान की फिल्म भारत जोकि ईद के मौके पर रिलीज होगी देखना होगा वो बॉक्स ऑफिस पर जादू बिखेरती है या नहीं. 

देवदास, कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, मोहाब्तें, करण अर्जुन, बाजीगर, चक दे इंडिया और माई नेम इज खान जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाले शाहरुख खान के लिए भी हम यही कहेंगे कि उनका भी करियर अब खत्म हो चुका है. दर्शकों के बीच अब इस रोमांटिक हीरो का कोई खास क्रेज बचा नहीं है. शाहरुख खान की फिल्म रईस, दिलवाले, हैप्पी न्यू ईयर, फैन, चेन्नई एक्सप्रेस ने उनके फैंस को काफी निराश किया. अब शाहरुख खान की फिल्म जीरो दिसंबर में रिलीज होने जा रही है क्या ये फिल्म उनके डूबते करियर को उठाने में कामयाब रहेगी ये देखने दिलचस्प होगा.

Thugs of Hindostan show cancelled: पुणे में आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के शो कैंसिल होने पर दर्शकों का फूटा गुस्सा, बरपा हंगामा

Thugs Of Hindostan Leaked: आमिर खान-अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज के साथ तमिल रॉकर्स वेबसाइट पर हुई लीक

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App