Friday, February 3, 2023
spot_img

जियो का ये ऐप बन सकता है यू ट्यूब और इंस्टाग्राम के लिए काल

नई दिल्ली। शॉर्ट वीडियोज़ और रील्स के इस दौर मे टिकटॉक के बाद इंस्टाग्राम और यूट्यूब ने काफी वाहवाही बटोरी है, लेकिन इनके खुशी के पल शायद छिनने वाले हैं, क्योंकि शॉर्ट वीडियोज़ और रील्स के बाज़ार मे अब जियो भी कदम रखने वाला है, जियो की इस खास ऐप के माध्यम से क्रिएटर्स फेसबुक, इंस्टा और यूट्यूब की तरह ही कमाई कर सकेंगे। तो आइए जानते है कि, क्या खास है जियो की इस ऐप में।

अगले साल होगा लांच

मोबाइल नेटवर्क कंपनी जियो ने रोलिंग स्टोन इंडिरया और क्रिएटिव एशिया को साथ पार्टनरशिप करके जियो ऐप लांच करने का मूड बना लिया है। जियो के इस फैसले के बाद शायद शॉर्टस और रील्स की दुनिया के बादशाह बने इंस्टा और यूट्यूब को झटका लगा होगा। हम आपको बता दे कि, इस ऐप के माध्यम से भी क्रिएटर्स कमाई कर सकते हैं।

क्या कहा जियो ने?

इस ऐप को लेकर जियो का कहना है कि, यह ऐप शॉर्ट वीडियो के लिए एक अल्टीमेट डेस्टिनेशन होगा, इसके लिए ऑर्गेनिक ग्रोथ और मॉनेटाइजेशन का एक सिस्टम डेवलप किया जाएगा। यह ऐप सभी प्रकार के क्रिएटर्स जैसे सिंगर्स, म्यूजिशियन्स,एक्टर्स और कॉमेडियन्स आदि अन्य तरह की खासियत रखने वाले क्रिएटर्स के लिए सोशल होम बनने वाली है। पूरा अनुमान है कि, अगले साल तक इस ऐप को लांच कर दिया जाएगा। फिलहाल यह ऐप बीटा वर्जन में उपलब्ध है।

क्या होगा क्रिएटर्स का रोल?

जियो ने यह भी बताया है कि, इस शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म को सबसे पहले 100 फाउंडिंग मेंबर्स के सामने पेश किया जाएगा. ये मेंबर्स ही अन्य यूजर्स को एड करेंगे, इसमें यूजर्स के लिए गोल्डन टिक दिया जाएगा, साथ ही मेंबर्स इस ऐप में साइन-अप करने के लिए नए आर्टिस्ट को जोड़ पाएंगे।
इस ऐप के लांच हो जाने के बाद इंस्टाग्राम और यूट्यूब के बीच कड़ा मुकाबला होगा, इस शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म का स्टेबल वर्जन रोल आउट हेने के बाद इसमें नए फीचर्स जुड़ जाएंगे।

Latest news