Monday, October 3, 2022

फिल्म जगत : इन फिल्मों ने जीता दर्शकों का दिल, बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाई

नई दिल्ली, बीते 10 सालों से बॉलीवुड ने एक से एक फिल्मे दी हैं. आज हम कुछ ऐसी फिल्मों की चर्चा करेंगे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की हैं इनमें कुछ तो ऐसी फिल्में शामिल हैं जिससे कमाई की कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन अपने शानदार पदर्शन के बाद इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर चार चांद लगा दिए.

‘द कश्मीर फाइल्स’

11 मार्च को रिलीज़ द कश्मीर फाइल्स हुई और अब विवेक रंजन अग्निहोत्री की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने आखिरी पड़ाव पर है. बता दे 33 दिनों में फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. भारत में ये फिल्म 250 करोड़ की कमाई कर चुकी है और ओवरसीज़ में 45 करोड़ कमा चुकी है इसके अलावा फिल्म ने अब तक 334 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई भी की हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब तक कुल अपनी क्षमता से 1150 प्रतिशत प्रॉफिट कमा चुकी है.

आरआरआर

बात करे RRR की तो इस फिल्म ने अब तक 1039.62 करोड़ की वर्ल्डवाईड कमाई करके अपनी अलग ही जगह बना ली हैं. बात करें अधिकतम कमाई की तो दोनों ही फिल्म 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है. इस फिल्म की दर्शक काफी लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे जिसने अपने दर्शकों को निराश भी नहीं किया.

दंगल

दंगल 23 दिसंबर 2016 को रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म भारत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. ये सत्य जीवन पर आधारित थी साथ ही फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे. बता दें 75 करोड़ में ये फिल्म बनाई गई थी और इस फिल्म ने 2024 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया थी.

बाहुबली

भारत में सबसे चर्चित फिल्मों में से एक बाहुबली है जो कि एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी थी. इसमें सुपरस्टार प्रभास, राणा डग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना जैसे साउथ के कई कलाकारों ने अहम किरदार निभाए थे . बात दे ये फिल्म 250 करोड़ में बनी थी और इस फिल्म ने करीब 1810 करोड़ का व्यापार किया था.

 

यह भी पढ़ें:

स्कूल में एक भी कोरोना केस मिले तो फौरन बंद करें, दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

Latest news