नई दिल्ली. पहलाज निहलानी जब सेंसर बोर्ड थे तब मोदी सरकार कई फिल्मकारों के निशाने पर आ गई, उनका नाम संस्कारी सेंसर बोर्ड चीफ रखकर उनका काफी मजाक भी उड़ाया गया और एक दिन वो आया जब उनसे इस्तीफा ले लिया गया और मशहूर गीतकार प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का नया चीफ बना दिया गया. ऐसे में जबकि प्रसून जोशी की हर खेमे में घुसपैठ थी, उनकी इमेज को देखते हुए विरोध आसान ना था. उनके रहते हुए भी तमाम ऐसी फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें कहीं ना कहीं मोदी सरकार और उनकी पार्टी की नीतियों, विचारधारा को निशाने पर लिया गया. कभी किसी सीन के रूप में तो कभी किसी डायलॉग के तौर पर, तो किसी में गाना ही ऐसा रख दिया गया.

ऐसी 10 फिल्मों की हम बात करेंगे, जिनके निशाने पर पिछले दो साल में मोदी या बीजेपी निशाने पर रहे हैं. जबकि उनमें से एक फिल्म ने तो सीधे सीधे योगी का एक बयान ही अपने ट्रेलर में लगा दिया है. इस फिल्म का नाम ‘मिलन होटल’ है, जिसमें कुणाल रॉय कपूर और जीशान कादरी के साथ जयदीप अहलावत भी हैं. ट्रेलर की शुरूआत योगी के उस वीडियो बयान से होती है, जहां वो बता रहे हैं कि एंटी रोमियो स्क्वैड कैसे काम करेंगे, छेड़खानी कैसे रोकेंगे.

दरअसल ये मूवी इसीलिए बनाई गई है ताकि दिखा सकें कि एंटी रोमियो स्क्वैड के चलते प्रेमी-प्रेमिका का भी मिलना मुहाल हो गया है और जीशान व कुणाल दोनों बेरोजगार युवा एक होटल शुरू कर देते हैं, जिसमें लड़के लड़कियों को मिलने का मौका मिल सके. जबकि एक राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता जयदीप अहलावत उनके इस धंधे में फच्चर फंसाता है.

ये मूवी तो सीधे सीधे बीजेपी की यूपी सरकार पर उसके मिशन के साइड इफैक्ट्स दिखाती है, रिलीज होने पर बाकी जानकारी मिलेगी. लेकिन बाकी 9 मूवीज तो रिलीज भी हो चुकी हैं, जिनमें से तीन में तो साफ साफ बीफ मुद्दे पर कटाक्ष किया गया तो कई में मोदी के 56 इंच, नोटबंदी, जीएसटी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पेट्रोल की बढ़ती कीमतें, यहां तक कि मोदी भक्तों पर भी निशाना साधा गया है. ये फिल्में हैं हालिया रिलीज स्त्री, सत्यमेव जयते, मशहूर मराठी फिल्म सैराट, अनुराग कश्यप की मुक्काबाज, नेटफ्लिक्स की बेव सीरीज घूल, हॉरर कॉमेडी नानू की जानू, कॉमेडी फिल्म फुकरे रिर्टन्स आदि. हालांकि पूरे भगवा खेमे को विचलित करने वाली काला का नाम इसमें शामिल नहीं है.

तो कौन कौन सी हैं ये फिल्में और कैसे कैसे मोदी, बीजेपी पर साधा गया है निशाना, जानिए इस खास वीडियो रिपोर्ट में—

बिग बॉस के सीजन 12 में पति शोएब इब्राहिम के साथ पहुंचेंगी दीपिका कक्कड़, लेंगी हिना खान से भी दोगुनी फीस

स्टूल पर बैठी कैटरीना कैफ ने कैमरे के सामने उतारी शर्ट, खुले बालों में देख फैंस ने कहा माशाल्‍लाह