नई दिल्ली, फिल्म द कश्मीर फाइल्स काफी चर्चित और विवादित फिल्म रही थी. जहां फिल्म की प्रशंसा नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक ने की. लेकिन फिल्म के लिए विरोध भी देखा गया. अब एक बार फिर फिल्म के निर्देशक विकिपीडिया से नाराज़ दिखाई दे रहे हैं. ऐसा क्यों? आइये आपको बताते हैं.

द कश्मीर फाइल्स अपने विवादों अपनी कमाई और निर्देशन के लिए सालों साल जानी जाएगी. जहां फिल्म के निर्देशक ने अपने इस मास्टरपीस से उनके सभी आलोचकों का मुँह बंद कर दिया था. लेकिन अब एक बार फिर फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का गुस्सा किसी पर फूटा है. जहां इस बार विवेक अग्निहोत्री ने इस बार विकिपीडिया को आड़े हाथों लिया है. दरअसल निर्देशक अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स के विकिपीडिया डिस्क्रिप्शन को एडिट करने से ख़ासा नाराज़ हैं. उनकी फिल्म के डिस्क्रिप्शन विकिपीडिया पेज पर फिक्शनल, गलत और साजिश के सिद्धांत से जुड़ी बताया गया है. जिसमें विवेक अग्निहोत्री विकिपीडिया को लेकर अब अपनी नाराज़गी जता रहे हैं.

विवेक अग्निहोत्री ने किया ट्वीट

अपनी इस नाराज़गी को जाहिर करते हुए निर्देशक ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने इस ट्वीट में विकिपीडिया के पेज का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा है, ‘डियर विकिपीडिया, आप इसमें ‘इस्लामोफोबिया प्रोपगेंडा संघी इत्यादि’ जोड़ना भूल गए. आप अपनी धर्मनिरपेक्ष साख पर फेल होते दिख रहे हैं. जल्दी करें, इसे और एडिट करें.

फिल्म ने की है बंपर कमाई

विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स इस साल की अबतक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से एक रही है. जहां इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अबतक 251 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी. फिल्म को लेकर कई राज्यों ने टैक्स भी फ्री कर दिया था. फिल्म पर हुए विवाद के अलावा पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े राजनीतिक चेहरों ने इसे सराहा भी था.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर