Sunday, September 25, 2022

The Kashmir Files में लता मंगेशकर गाने वाली थी गाना, अधूरी रह गई अग्निहोत्री की इच्छा

The Kashmir Files

मुंबई, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) जब से आई है तब से ही ये फिल्म खासा सुर्ख़ियों में बनी हुई है, लोग फिल्म की तारीफ़ करते नहीं तक रहे हैं, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात जैसे तमाम राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देखें. और ऐसा हो भी रहा है, रिलीज़ के 15 दिन बाद भी सिनेमा हॉल के बाहर जिस तरह की भीड़ जुट रही है उससे ही फिल्म की कमाई का अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के सुपरहिट होने के बाद भी इसके निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को एक बात का मलाल है.

विवेक अग्निहोत्री को किस बात का मलाल?

दरअसल, कश्मीर फाइल्स में अग्निहोत्री लता मंगेशकर का एक गाना रखना चाहते थे, जो हो नहीं सका. इसपर अग्निहोत्री कहते हैं कि, “कश्मीर फाइल्स जिस तरह की फिल्म है और इसकी जिस तरह की दमदार स्टोरीलाइन है उससे फिल्म में कोई भी गाना रखने की गुंजाइश नहीं बचती, लेकिन मैं चाहता था कि लता जी इस फिल्म के लिए एक गाना गाए. मैं जानता था कि लता जी अब रिकॉर्डिंग नहीं कर रही थी, लेकिन मेरी बीवी पल्लवी और लता दी के खास संबंध थे, जिसके चलते काफी रिक्वेस्ट करने पर वे रिकॉर्डिंग के लिए मान गई थी. उन्होंने कहा था कि एक बार कोरोना काल खत्म हो जाए, तब वे रिकॉर्डिंग करेंगी, लेकिन अफ़सोस ये हो न सका. मुझे ज़िन्दगी भर इस बात का मलाल रहेगा कि मैं लता मंगेशकर के साथ काम नहीं कर पाया.”

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब भी धूम मचा रही है, इसकी कमाई की बात करें तो अब तक फिल्म 180 करोड़ की कमाई कर चुकी है, जिसके बाद से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है.

 

यह भी पढ़ें:

Bhagwant Mann big decision: सीएम बनते ही भगवंत मान का एक और तोहफा, 35000 संविदा कर्मचारियों की नौकरी हुई पक्की

Latest news