Friday, February 3, 2023
spot_img

‘उसे जूते खाने की आदत है…’ लैपिड के बयान पर अनुपम खेर का पलटवार

नई दिल्ली. साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर छिड़ा विवाद अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस फिल्म पर नदव लैपिड के ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ वाले बयान के बाद भारत में तो हंगामा मच गया है, हर कोई लैपिड की आलोचना कर रहा है. इस पूरे मामले पर अनुपम खेर ने एक चैनल से बात की है, जहां उन्होंने नदव लैपिड के बयान को शर्मनाक बताया है, साथ ही ये भी कहा कि उन्हें जूते खाने की आदत है.

खेर ने लैपिड को कहा बीमार

कश्मीरी पंडितों का दर्द बयां करने वाली द कश्मीर फाइल्स वो फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म की गिनती साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में की जाती है. इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IFFI) में इस फिल्म का चुनाव गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड कैटेगरी के लिए किया गया है, इसी कार्यक्रम के दौरान नदव लैपिड ने ये विवादित बयान दिया है.

क्यों हो रहा बवाल

रिलीज़ के कई महीनों बाद विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” एक बार फिर से चर्चा में आ गई है. दरअसल, इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी प्रमुख और इज़राइली फिल्मकार नदव लापिद ने हिंदी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को दुष्प्रचार करने वाली और एक भद्दी फिल्म बताया है. ये मामला अब गरमा गया है और नदव के बयान के चलते अब सिनेमा जगत में उनकी निंदा हो रही है. सिनेमा जगत के साथ ही सियासी जगत में भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बता दें जूरी प्रमुख नदव लापिद के खिलाफ गोवा में केस दर्ज करवाया गया है तो वहीं कांग्रेस ने भी भाजपा पर हमला बोला है.

दरअसल, इफ्फी 2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए लापिद ने कहा था कि फिल्म समारोह में कश्मीर फाइल्स दिखाए जाने से वो हैरान हैं. वहीं इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने दावा किया कि सरकार के स्तर से इस फिल्म का प्रचार हुआ और नतीजा यह हुआ कि अंतरारष्ट्रीय स्तर पर देश को इस फिल्म के चलते शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

 

इजराइली फिल्म मेकर लैपिड बोले- अश्लील और प्रोपेगेंडा बेस्ड है ‘द कश्मीर फाइल्स’

Shraddha Murder Case: आयोजित हुई हिंदू एकता मंच के कार्यक्रम में मारपीट, महिला ने शख्स पर की चप्पलों की बौछार

Latest news