Sushant Singh Rajput Suicide Case: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मान लिया है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा की सीबीआई जांच की बिहार सरकार की मांग को केंद्र सरकार ने मान लिया है. बता दें कि पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव मुंबई के उपनगर बांद्रा में 14 जून को अपने घर में छत से लटका मिला था. मुंबई पुलिस के अलावा बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी है. सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के 6 सदस्यों और 6 अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

इसके बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. सुशांत के पिता ने कोर्ट में कैविएट दाखिल की थी. इसके बाद बिहार और महाराष्ट्र सरकार ने भी कोर्ट से अनुरोध किया है कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया था कि उभरती हुई फिल्म एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी.

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने याचिका में कहा कि वह और राजपूत लिव इन रिलेशनशिप में थे. राजपूत की मौत तथा खुद उन्हें हत्या और बलात्कार की धमकियां मिलने के बाद से वह गहरे सदमें में है. एक्ट्रेस ने याचिका में कहा कि यह जिक्र करना जरूरी होगी की मृतक और याचिकाकर्ता आठ जून 2020 तक करीब एक वर्ष से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. उसके बाद याचिकाकर्ता मुंबई में अपने घर पर अस्थायी रूप से चली गईं थी.

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश के बाद मुंबई पुलिस में हड़कंप

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Live Updates: पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों शुभ मुहूर्त में पूरा हुआ अयोध्या राम मंदिर का भूमि पूजन