Sushant Singh Rajput Death Anniversary : दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत न केवल एक प्रसिद्ध अभिनेता थे, बल्कि काफी बुद्धिमान व्यक्ति भी थे। राजपूत और उनकी दूरबीन कई दोस्तों की यादों में हैं और कई दार्शनिक भी हैं। यह भी ज्ञात है कि राजपूत प्रतिष्ठित दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (जिसे अब दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के रूप में जाना जाता है) का छात्र थे, लेकिन कोर्स पूरा करने से पहले ही उसने पढ़ाई छोड़ दी।

अपने पहले के साक्षात्कारों में, राजपूत ने खुलासा किया था कि उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कॉलेज छोड़ दिया था। “यह 2006 था, कॉलेज में मेरा अंतिम वर्ष था, जब मैंने यह बात घर पर गिराया। वह चौंक गए, मैंने कुछ भी नहीं कहा और मैंने उनकी चुप्पी को उनकी स्वीकृति के रूप में लिया…। उस समय यह कठिन था लेकिन अब यह अलग है। मेरे पिताजी को बहुत अच्छा लगता है, जब उनके चलने पर, लोग उन्हें फोन करते हैं, उन्हें मुझ पर कुछ हालिया क्लिपिंग दिखाते हैं … वह है वास्तव में मुझ पर गर्व है। लेकिन आज भी, हमारी लगभग सभी बातचीत ‘बीटा, डिग्री ले लेटा’ के साथ समाप्त होती है,” उन्होंने 2017 में एक प्रमुख दैनिक को बताया था।

“इंजीनियरिंग मेरी पसंद नहीं थी। मैं एक अंतरिक्ष यात्री बनना चाहता था, और बाद में, एक वायु सेना का पायलट। मुझे याद है कि मैंने टॉप गन का पोस्टर फाड़ दिया था जब मेरे माता-पिता ने मुझसे कहा था कि ऐसा नहीं होने वाला है। जाहिर है, मैं एक इंजीनियर बनने जा रहा था। हो सकता है कि उस दिन मैंने जो ड्रामा किया था, उससे सभी को पता चल गया हो! लेकिन वास्तव में, मैं निराश हो गया था, ”उन्होंने यह भी साझा किया था।

बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि राजपूत को प्रसिद्ध स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से छात्रवृत्ति मिली थी, लेकिन उनके लिए जीवन की अन्य योजनाएं थीं। “स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय जाने के बजाय, जहां से मुझे छात्रवृत्ति की पेशकश की गई थी, मैं कॉलेज से बाहर हो गया और वर्सोवा में आ गया। , 1आरके (कमरे की रसोई) में, जिसे मैंने छह अन्य लोगों के साथ साझा किया था, “दिवंगत अभिनेता ने खुलासा किया था।

कॉलेज छोड़ने के बावजूद, उनके अल्मा मेटर ने उन्हें 2015 में मानद उपाधि दी थी, जो वास्तव में दिवंगत अभिनेता को प्रसन्न करती थी। “मैं स्तब्ध हूं निमंत्रण। एक होनहार छात्र होने के बावजूद, मैंने अपने सपने – बॉलीवुड को आगे बढ़ाने के लिए अपने तीसरे वर्ष में इंजीनियरिंग छोड़ दी। यह वास्तव में दिल को छू लेने वाला है कि मेरा इंजीनियरिंग कॉलेज मुझे उनकी 75 वीं वर्षगांठ पर मानद उपाधि देना चाहता है, ‘राजपूत ने एक बयान में कहा था।

Sushant Singh Rajput death anniversary : सुशांत सिंह की पहली पुण्यतिथि से पहले अंकिता लोखंडे सोशल मीडिया पर लौटी, एक्टर के लिए घर पर करवाया पूजा

RakulPreet Singh Ethnic Looks: एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह कुर्ता और प्लाजो पहने घर के बाहर हुई स्पॅाट, फैंस को पसंद आया उनका सिपल लुक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर