मुंबई. बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्मों में अपनी अदायगी का जलवा बिखेरनी वाली सौंदर्या रघु ने आज के ही दिन इस दुनिया ने अलविदा कहा था. अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम में सौंदर्या को बॉलीवुड में पहचान मिली थी. अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रिन शेयर करने वाली अभिनेत्री सौंदर्या ने सिर्फ 31 साल की उम्र में अपने चाहने वालों को सदमे में डाल कर एक दुर्घटना में जान गवां बैठीं.

आज के दिन ही सौंदर्या हैलिकॉप्टर क्रैश होने से उनकी मौत हो गई थी. इस हादसे के वक्त उनकी उम्र में 31 साल थी. इस हादसे में इंडस्ट्री ने एक होनहार अभिनेत्री को खो दिया था. सौंदर्य ने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई. उन्होंने तमिल, तेलुगू और हिंदी फिल्मों में काम किया. अभिनेत्री को आज भी उनके फैंस भूला नहीं पाए हैं. सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 में हुआ. सौंदर्या जाने माने इंडस्ट्रलिस्ट और फिल्म राइटर-प्रोड्यूसर केएस सत्यनारायण की बेटी थीं. वो अभिनय में ही नहीं बल्कि पढ़ाई में भी काफी तेज थीं.

उन्होंने एमबीबीएस में अपनी पढ़ाई शुरू की. सौंदर्या को उनके पिता के दोस्त ने पहली बार एक्टिंग में कदम रखने की सलाह दी. जिस वजह से उनकी पढ़ाई बीच में ही छुट गई. इसके बाद सौंदर्या ने फिल्मों में अपना करियर बनाया और अपने बचपन के दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघू से शादी रचाई. सौंदर्या अभिनय की दुनिया के बाद राजनीति की दुनिया में भी कदम रखा. उन्होंने 2004 में बीजेपी ज्वाइन की. बीजेपी पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए उन्हें बैंगलोर जाना पड़ा. इसी सफर में उनका हैलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और सौंदर्या की मौत हो गई.

समाज की रूढ़ीवादी सोच पर चोट, 50 साल की उम्र में इस महिला ने दोबारा रचाई शादी

पद्मावत में बेहतरीन अभिनय के लिए शाहिद कपूर को मिलेगा 2018 का दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App