नई दिल्ली. सुपर डांसर चैप्टर 4 का ग्रैंड फिनाले शनिवार को हुआ। लोकप्रिय किड्स डांस रियलिटी शो ने इस साल की शुरुआत में मार्च में शुरू होने के बाद से दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। इसे अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, फिल्म निर्माता अनुराग बसु और कोरियोग्राफर गीता कपूर ने जज किया।

शो के पांच फाइनलिस्ट थे  फ्लोरिना गोगोई (जोरहाट, असम) और सुपर गुरु तुषार शेट्टी, ईशा मिश्रा (नई दिल्ली) और सुपर गुरु सोनाली कर, संचित चानाना (पंजाब) और सुपर गुरु वर्तिका झा, पृथ्वीराज (बेलगाम, कर्नाटक) और सुपर गुरु सुभ्रनील पॉल, नीरजा (होशंगाबाद, एमपी) और सुपर गुरु भावना खंडूजा।

नचपन का महा महोत्सव’

फिनाले, जिसे ‘नचपन का महा महोत्सव’ कहा जाता है, ने शानदार नृत्य प्रदर्शनों से भरपूर मनोरंजन कार्निवाल प्रदान किया। कुल मिलाकर, इस एपिसोड में 60 नृत्य प्रदर्शन हुए। न केवल प्रतियोगियों ने प्रदर्शन किया, बल्कि जज और निपुण डांसर शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

रोमांचक फिनाले के बारे में बात करते हुए, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा, “मैं नचपन का महा महोत्सव का इंतजार कर रही हूं क्योंकि यह टेलीविजन इतिहास में अब तक के सबसे अच्छे फिनाले एपिसोड में से एक होने जा रहा है! हमारे युवा और जीवन से भरपूर नन्हे फाइनलिस्ट ने सप्ताह दर सप्ताह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के बाद अपनी सही स्थिति अर्जित की है।

मैं भी सभी का हमारे साथ जुड़ने और नृत्य का जश्न मनाने के लिए गर्मजोशी से स्वागत करना चाहता हूं – शक्तिशाली प्रदर्शन, मनोरंजक कृत्यों और कई आश्चर्यों के साथ! मैं सुपर 5 को शुभकामनाएं देना चाहता हूं और मैं इंतजार नहीं कर सकता कि अगला कौन होगा, ‘डांस का कल’।” सुपर डांसर 4 के सभी फाइनलिस्टों को वोल्टास बेको रेफ्रिजरेटर और एयर प्यूरीफायर, बॉर्नविटा का गिफ्ट हैम्पर और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक से 51,000 रुपये का सावधि जमा प्रमाणपत्र भी मिला। उन्होंने पतंजलि से 5,000 रुपये का उपहार कार्ड भी जीता।

कर्नाटक के बेलगाम के पृथ्वीराज को प्रथम रनर-अप

सुपर 5 फाइनलिस्ट में, कर्नाटक के बेलगाम के पृथ्वीराज को प्रथम रनर-अप, पंजाब के संचित चानाना को सेकेंड रनर-अप, होशंगाबाद की नीरजा तिवारी, एमपी को थर्ड रनर-अप और ईशा मिश्रा को घोषित किया गया था। नई दिल्ली से चौथे रनर-अप के रूप में घोषित किया गया था। उनमें से प्रत्येक को क्रमशः 1 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया।

सुपर डांसर चैप्टर 4 की विजेता हैं फ्लोरिना गोगोई

फ्लोरिना गोगोई और उनके सुपर गुरु तुषार शेट्टी ने डांस रियलिटी शो सुपर डांसर का चौथा सीजन जीत लिया है। उसने पुरस्कार राशि के रूप में 15 लाख रुपये जीते हैं। तुषार शेट्टी को भी नकद पुरस्कार के रूप में 5 लाख रुपये दिए जाते हैं। पांचवें स्थान पर ईशा मिश्रा, चौथे स्थान पर नीरजा और तीसरे स्थान पर संचित है। पृथ्वीराज फर्स्ट रनर अप रहे।

ऋत्विक धनजानी ने विजेता के नाम को लेकर रचा सस्पेंस

विजेता के नाम की घोषणा करने से पहले, ऋत्विक धनजानी कुछ तनाव पैदा करते हैं। शो के पांच फाइनलिस्ट फ्लोरिना गोगोई, ईशा मिश्रा, संचित चानाना, पृथ्वीराज और नीरजा तिवारी हैं।

सुपर डांसर 4 के फिनाले में एक डांस मैराथन

सुपर डांसर 4 के फिनाले में डांस मैराथन की शुरुआत अनुराग बसु ने स्टेज पर थिरकते हुए की। पांच फाइनलिस्ट सहित सभी प्रतियोगी हिट बॉलीवुड गानों पर परफॉर्म करते हैं। शिल्पा शेट्टी मंच पर वापस आ गई हैं और गीता कपूर भी नृत्य करती हैं। मेजबान परितोष त्रिपाठी और ऋत्विक धनजानी ने अपने प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मनीष पॉल इंडियाज बेस्ट डांसर 2 की मेजबानी करेंगे

मनीष पॉल डांस रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर के नए सीजन को होस्ट करने जा रहे हैं। वह शो के कुछ प्रतियोगियों के साथ आए हैं जो सुपर डांसर 3 के फिनाले में परफॉर्म कर रहे हैं।

नीरजा की परफॉर्मेंस के बाद भावुक हुईं गीता कपूर

नीरजा की परफॉर्मेंस के बाद इमोशनल हो गईं गीता कपूर वह उससे कहती है, “मुझे तुम्हें नाचते हुए देखना अच्छा लगता है।” शिल्पा शेट्टी नीरजा के माता-पिता से कहती हैं कि उन्हें शो में रहने के दौरान उनके द्वारा खोए गए सभी प्यार की भरपाई करनी होगी।

फाइनलिस्ट नीरजा तिवारी आखिरी बार परफॉर्म करने आईं

नीरजा की मां का कहना है कि वह अपनी बेटी को सुपर डांसर 4 के फिनाले में देखकर गर्व महसूस कर रही हैं। फाइनलिस्ट डांस रियलिटी शो में अपनी अंतिम प्रस्तुति देने के लिए अपने सुपर गुरु भावना के साथ मंच पर आती हैं। वे “कीव मुखदे तो” गीत पर अपना प्रदर्शन शुरू करते हैं।

बादशाह ने वादा किया कि वह फ्लोरिना के लाइव शो के लिए टिकट खरीदेंगे

अपनी परफॉर्मेंस के बाद बादशाह कहते हैं कि फ्लोरिना जब भी कोई लाइव शो करेंगी तो वह इसे देखने जरूर जाएंगे। ऋत्विक धनजानी एक वीडियो दिखाते हैं जहां फ्लोरिना अनुराग बसु के घर गई थी। मजेदार वीडियो में बसु ने फ्लोरिना से कहा था कि शिल्पा और गीता उसे अनदेखा करते हैं, और वह वही है जो उसे सबसे ज्यादा पसंद करता है।

मंच पर फ्लोरिना गोगोई और तुषार शेट्टी

फाइनलिस्ट फ्लोरिना गोगोई अपने सुपर गुरु तुषार शेट्टी के साथ नृत्य करती हैं। जबकि शिल्पा शेट्टी और गीता कपूर को उनका प्रदर्शन “खूबसूरत” लगता है, बादशाह उन्हें आश्चर्य से देखता है।

राघव जुयाल ने शिल्पा शेट्टी के साथ उनके गाने “ओ मेरी जान” पर डांस किया

राघव जुयाल ने शिल्पा शेट्टी को मंच पर नृत्य के लिए आमंत्रित किया। बादशाह भी उनके साथ हैं। वह अपना गाना “मर्सी” गाते हैं क्योंकि शिल्पा इसकी धुन पर थिरकती हैं। शिल्पा को किसी और के साथ डांस करते देखकर राघव ने परितोष त्रिपाठी का मजाक उड़ाया। राघव फिर शिल्पा के साथ लाइफ इन ए मेट्रो गाने “ओ मेरी जान” पर डांस करते हैं।

सुपर डांसर 4 के फिनाले में परफॉर्म करती शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा सुपर डांसर 4 के मंच पर ‘मत्स्यांगना’ के रूप में उतरती हैं। वह “आफरीन आफरीन” गाने पर परफॉर्म करती हैं। अभिनेता तेजस्वी लग रहा है और दर्शकों से जोरदार जयकारा प्राप्त करता है।

सुपर डांसर 4 के ग्रैंड फिनाले में लड़कियों बनाम लड़कों की लड़ाई

सुपर डांसर 4 के सभी प्रतियोगी आपस में भिड़ते हैं। लड़कियों को शो के लड़कों के खिलाफ खड़ा किया जाता है। राघव जुयाल का कहना है कि वह लड़कियों की तरफ हैं।

पृथ्वीराज को शिल्पा शेट्टी से मिला खास तोहफा

शिल्पा शेट्टी ने अपने प्रदर्शन के बाद पृथ्वीराज के लिए एक विशेष उपहार की घोषणा की। अभिनेता उसे एक अलमारी दिखाता है, जिसमें फाइनलिस्ट के लिए कई जूते और कपड़े शामिल हैं।

पृथ्वीराज ने सिंघम और सुल्तान टाइटल ट्रैक पर किया प्रदर्शन

पृथ्वीराज और सुपर गुरु सुभ्रनील पॉल अब अपने प्रदर्शन के लिए मंच पर हैं। सिंघम के टाइटल ट्रैक पर उनका डांस मूव्स करता है और सुल्तान को दर्शकों की वाहवाही मिलती है। वे रणवीर सिंह की “मल्हारी” पर भी परफॉर्म करते हैं।

पृथ्वीराज के परिवार का भव्य स्वागत

फाइनलिस्ट पृथ्वीराज के परिवार का सुपर डांसर 4 के मंच पर भव्य स्वागत किया गया। शिल्पा शेट्टी ने पृथ्वीराज के पिता से कहा, “क्या बेटा पाया किया है!” वह कहते हैं, “मैं अपने बेटे को यहां देखकर बहुत खुश हूं। मैं उसे कभी अच्छे कपड़े नहीं दिला सका और कभी नहीं सोचा था कि वह एक दिन इतने अच्छे कपड़े पहनेगा। जब से वह शो में आया है, हम हर दिन एक त्योहार मनाते रहे हैं। दिन।”

ईशा मिश्रा को आलू से बनी 50 डिश का इनाम

राघव जुयाल और बादशाह को ईशा मिश्रा का प्रदर्शन अविश्वसनीय लगता है। इनाम के तौर पर उन्हें संजीव कपूर के बनाए कई व्यंजन मिलते हैं। शेफ अपने साथ आलू से बने 50 व्यंजन लाए हैं क्योंकि यह ईशा की पसंदीदा सब्जी है। संजीव कपूर ईशा को खाना बनाना भी सिखाते हैं।

सुपर गुरु सोनाली कारी के साथ मंच पर उतरीं ईशा मिश्रा

ईशा मिश्रा सुपर डांसर 4 के ग्रैंड फिनाले में परफॉर्म करने वाली अगली फाइनलिस्ट हैं। वह फिल्म पद्मावत के “नैनोवाले ने” और फिल्म रंगीला के “रंगीला रे” जैसे गानों पर डांस करती हैं।

अन्य जजों में से एक गीता कपूर ने कहा, “मैं शुरू से ही सुपर डांसर को जज कर रही हूं और मुझे कहना होगा कि इस शो में मुझे जिस तरह की बहुमुखी प्रतिभा मिली है। नचपन का महा महोत्सव 9 अक्टूबर को प्रसारित होने के साथ, शीर्ष 5 फाइनलिस्ट में से कौन प्रतिष्ठित खिताब जीतेगा, यह देखने की उम्मीद बहुत अधिक है। इस सीजन में सभी बच्चे और सुपर गुरु अपने तरीके से अद्वितीय हैं और मेरी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ हैं!”

जजों की तिकड़ी को पूरा करने वाले अनुराग बसु ने भी अपने विचार व्यक्त किए: “मेरा मानना ​​​​है कि सुपर डांसर चैप्टर 4 अब तक एक कार्निवल की तरह रहा है, और ग्रैंड फिनाले – नचपन का महोत्सव एक त्योहार की तरह है जो सामने आने की प्रतीक्षा कर रहा है। मैं शक्तिशाली प्रदर्शनों का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और आखिरकार, इस कड़ी मेहनत के बाद, हमें अपने सुपर डांसर चैप्टर 4 का विजेता मिलेगा!”

Saira Bano remembers late Dileep Kumar : दिलीप कुमार के निधन के बाद पहली बार बोली सायरा बानो, कहा- ख्यालों में आज भी हाथ थामे साथ चलते हैं

Hina Khan Breakup : क्या हिना और रॉकी के रिश्ते में आ गई है दरार, एक्ट्रेस ने क्यों लिखा टाइम टू ब्रेकअप..

Clean the Utensil Stand with this Trick इस ट्रिक्स से करें बर्तन स्टैंड की साफ-सफाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर