नई दिल्लीः युवाओं का फेवरेट सनबर्न म्यूजिक फेस्टिवल तीन साल के लंबे गैप के बाद इस बार फिर से गोवा में अपनी चमक बिखेरने को तैयार है. इस बार सनबर्न को Klassique नामक एक नया पार्टनर मिला है जिसके बाद इस इलेक्ट्रोनिक डांस म्यूजिक फेस्टिवल को सनबर्न क्लासिक के नाम से जाना जाएगा. गोवा के वेगाटोर (Vagator) बीच पर 23 और 24 फरवरी को सनबर्न फेस्टिवल मनाया जाएगा. मालूम हो कि इस फेस्टिवल की 12 साल पहले शुरुआत हुई थी. हालांकि, किसी कारणवश इसे पिछले 3 साल गोवा में नहीं मनाया गया था. सनबर्न फेस्टिवल देखने देश-विदेश से हजारों लोग गोवा पहुंचते हैं. इस फेस्टिवल का पहले दिसंबर महीने में क्रिसमस और 31 दिसंबर के बीच आयोजन होता था, लेकिन इस बार फरवरी के अंतिम महीने में इसका आयोजन किया जाएगा. आयोजकों ने कहा है कि इस बार कॉम्पलिमेंट्री पास की सुविधा नहीं दी जाएगी. टिकट के दाम कितने रहेंगे, ये भी नहीं बताया गया है.

  1. साल 2007 में गोवा में शुरू किए गए सनबर्न फेस्टिवल को 2016 में पुणे शिफ्ट कर दिया गया. फिर तीन साल कर पुणे में ही इसका आयोजन हुआ. हालांकि, गोवा जैसा माहौल पुणे में लोगों को नहीं मिलने की वजह से आयोजकों की काफी आलोचना भी हुई.
  2. दो दिन चलने वाले सनबर्न फेस्टिवल में 50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचते हैं. इसके टिकट के दाम भी काफी ज्यादा होते हैं. इस दौरान दिनभर और देर रात तक लोग देश-विदेश के पॉप्युलर म्यूजिक बैंड और डांस परफॉर्मेंस का मजा लेते हैं.
  3. सनबर्न फेस्टिवल का युवाओं में इतना क्रेज है कि इसे साल 2009 में सीएनएन ने भारत के टॉप 10 डांस और म्यूजिक फेस्टिवल में शामिल किया गया था. सनबर्न फेस्टिवल दुनिया के तीसरे सबसे बड़े आयोजनों में से है.
  4. फेमस वीडियो जॉकी निखिल चिनप्पा को सनबर्न फेस्टिवल भारत में आयोजित करने का श्रेय जाता है. निखिल चिनप्पा ने कई साल इस फेस्टिवल को होस्ट किया. सनबर्न फेस्टिवल में देश-दुनिया के लगभग सभी पॉप्युलर ईडीएम (इलेक्ट्रोनिक डांस एंड म्यूजिक) बैंड परफॉर्म कर चुके हैं. बॉलीवुड के कई फेमस सिलेब्रिटी भी सनबर्न फेस्टिवल का हिस्सा बन चुके हैं.
    InKhabar Exclusive: प्रियंका चोपड़ा निक जोनास संग ब्राजील गईं, विल्ला मिक्स फेस्टिवल गोइआन्या में ब्वॉयफ्रेंड का म्यूजिक कंसर्ट

Photograph First Poster: फोटोग्राफ फर्स्ट लुक में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ झोला लटकाए नजर आईं सान्या मल्होत्रा, रिलीज डेट का भी ऐलान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App