बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों अपनी फिल्म सुई धागा के प्रमोशन में लगी हुई है. इसी बीच उनके फैंस को बुरी खबर सुनने को मिल गई है. अनुष्का शर्मा को बल्जिंग डिस्क की बीमारी हो गई है. बल्जिंग डिस्क रीढ़ की हड्डी की बीमारी है, जिस कारण शरीर में काफी दर्द होता है. इस बीमारी के कारण शरीर के बाकी अंगो में भी दर्द होना शुरु होता है.

सुई धागा का प्रमोशन कर रही अनुष्का को इन दिनों डॉक्टर्स ने भी 3 से 4 हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दे डाली है. बॉलीवुड में एक के बाद एक सितारों के गंभीर बीमारियों से जूझने की खबर सामने आ रही है. पहले इरफान खान ने अपने कैंसर से फैंस को शॉक दिया, उसके बाद एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने भी अपने मेटास्टैटिक कैंसर से फैंस को बड़ा झटका दिया. अब एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी बल्जिंग डिस्क की गंभीर बीमारी से जूझ रही है. क्या है बल्जिंग डिस्क की बीमारी और इसके लक्षण के बारे में पढ़े.

बल्जिंग डिस्क क्या है- ब्लजिंग डिस्क को हर्निएटेड डिस्क भी कहते हैं जिस वजह से आपके शरीर के नवर्स सिस्टम पर बुरी तरह से इफैक्ट पड़ता है. इस बीमारी की वजह से आपके शरीर की रीढ़ की हड्डी में काफी तेज दर्द उठना शुरु होता हैं जो धीरे धीरे आपके बाकी अंगो तक पहुंचता है. अगर आपके शरीर में हार्निएटेड डिस्क गर्दन में है तो इससे आपकी गर्दन पर बुरा असर पड़ता है. साथ ही आपके हाथों और कंधो में भी काफी तेज दर्द होगा.

बल्जिंग डिस्क के लक्षणों की बात करें तो, इस बीमारी से आपके हाथ और पैर में दर्द होगा. आपके नर्वस सिस्टम पर असर होने की वजह से आपको उठने बैठने में दिकक्त हो सकती है. मांसपेशियों में कमजोरी आ सकती है. हाथ और पैर सुन्न हो जाते है. इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए आप नियमित रुप से एक्सरसाइज करे, जिसमें वॉकिंग और स्विमिंग शामिल कर सकते है. इसके अलावा ताजा फल और सब्जियां खाए, इससे आपके शरीर मे आई सूजन कम होगी. अपने बैठने का तरीका हमेशा सही रखे जिससे आपकी रीढ़ की हड्डी पर जोर न पडे.

सुई धागा की रिलीज से पहले दिखा अनुष्का शर्मा का सेक्सी लुक

सूट-बूट में अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचेंगे वरुण धवन, सुई धागा का करेंगे जमकर प्रमोशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App