Friday, February 3, 2023
spot_img

SS Rajamouli के नाम शत प्रतिशत कामयाबी! एक भी फिल्म नहीं हुई फ्लॉप

नई दिल्ली : साउथ का डंका देश विदेश हर जगह बज चुका है. एक्शन से लेकर धर्म या फिर भावनाओं को दिखाने तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड से काफी आगे निकल गई है. दोनों इंडस्ट्री के बीच का ये गैप बनाए रखने का काम करते हैं दक्षिण सिनेमा के कुछ कमाल के निर्देशक.

इन्हीं निर्देशकों में से एक हैं एसएस राजामौली. राजामौली की फिल्मों को फुल पैसा वसूल माना जाता है. साल 2001 में उन्होंने अपने ये सफर शुरू किया था जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आइए आज हम आपको उनकी ब्लॉक बस्टर फिल्मों की लिस्ट से मिलवाते हैं.

स्टूडेंट नंबर 1

साल 2001 में सिल्वर स्क्रीन पर पहुंची स्टूडेंट नंबर 1 काफी पसंद की गई थी. राजामौली के निर्देशन में बनी यह पहली फिल्म थी. इस फिल्म में जूनियर एनटीआर नज़र आए थे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 12.10 करोड़ का कलेक्शन किया था. मजेदार बात ये है कि यह फिल्म एनटीआर के करियर की भी पहली हिट फिल्म थी.

सिंहाद्री

ये फिल्म साल 2003 में रिलीज़ हुई सिंहाद्री ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म ने उस वक्त थियेटर्स से 46.12 करोड़ रुपये कमाए थे। इस फिल्म में भी उनके साथ जूनियर एनटीआर ही थे.

सई

एसएस राजामौली की फिल्म सई साल 2004 की सबसे हिट फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म ने 13.05 करोड़ रुपये कमाए थे.

 

छत्रपति

यह फिल्म प्रभास के साथ राजामौली की पहली फिल्म थी जो साल 2005 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म ने उस समय में 23.85 करोड़ रुपये कमाए थे. ये प्रभास की भी पहली हिट फिल्म थी.

विक्रमाकुडु

रवि तेजा की फिल्म विक्रमाकुडु साल 2006 में 25.03 करोड़ की कमाई के साथ सबसे सफल फिल्म रही.

यमदोंगा

साल 2007 में तीसरी बार जूनियर एनटीआर और निर्देशक एसएस राजामौली की जोड़ी ने यमदोंगा से धमाल मचाया था.

मगधीरा

टॉलीवुड सुपरस्टार राम चरण की पहली मेगाब्लस्टर फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने केवल टॉलीवुड में ही 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी.इस फिल्म की कुल कमाई 149.75 करोड़ रुपये रही.

मक्खी

इस फिल्म में राजामौली के साथ नानी-किच्चा सुदीप और सामंथा रुथ प्रभु स्क्रीन पर दिखाई दिए थे. फिल्म साल 2012 में आई थी. जो उस समय की सुपर हिट साबित हुई.

इसके बाद राजामौली ने बाहुबली (650.05 करोड़), बाहुबली 2 (1810 करोड़) और ट्रिपल आर (1200करोड़) बनाई. जिसकी कलेक्शन वर्ल्ड वाइड काफी कामयाब रही.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news