Siddharth Shukla Cremation 

सिद्धार्थ शुक्ला ( Siddharth Shukla Cremation ) के निधन ने सभी को सदमे में डाल दिया है. आलम यह है कि पूरे टेलीवर्ल्ड में शोक की लहर छा गई है. कल मुंबई के ओशोवारा घाट पर सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार किया गया, जिस दौरान उनके कई करीबी दोस्त और फैंस वहां मौजूद रहे. मीडिया ने सिद्धार्थ की खास दोस्त शहनाज़ गिल की स्पेशल कवरेज की, श्मशान घाट पर शहनाज़ को पूरी तरह से मीडिया के कैमरों ने घेर लिया था, इस बीच सिद्धार्थ के भाई और पुलिस ने बड़ी मुश्किल से शहनाज़ को शमशान अंदर तक पहुंचाया. शहनाज़ गिल पर हुई इस तरह की संवेदनहीन मीडिया कवरेज पर कई सेलेब्रिटीज़ भड़क उठे और उन्होंने मीडिया पर निशाना साधा.

गौहर खान समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने मीडिया को सुनाई खरी-खोटी

बीते रोज़ सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार के दौरान मीडिया ने शहानाज़ गिल को घेर लिया. हर कैमरे की निगाहें शहनाज़ के आंसुओं को कवर रही थी, जिसके चलते शहनाज़ को श्मशान घाट के अंदर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. शहनाज़ के आँसू सुर्खियों में बन गए. बता दें कि सिद्धार्थ का परिवार शुरू से ही मीडिया कवरेज से दूर रहना चाहता था इसीलिए उन्होंने सिद्धार्थ की मौत पर साफ़ कह दिया था कि ‘यह एक आकस्मित घटना है, इसे कोई थर्ड ऐंगल न दें.’ मीडिया को सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार से भी दूर रखा गया था. बावजूद इसके अंतिम संस्कार के वक्त फोटो और वीडियो के लिए मीडिया की भारी मौजूदगी रही और उन्होंने शहनाज़ गिल की स्पेशल कवरेज भी की. अब इस मीडिया कवरेज पर कई सेलेब्रिटीज़ भड़क उठे और उन्होंने मीडिया को खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया.
अभिनेत्री गौहर खान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा कि ‘ये शर्मनाक है! मीडिया हाउस को इस तरह की कवरेज के लिए शर्म आनी चाहिए. हमें अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए जब किसी ने किसी अपने को खोया हो! शर्मिंदा हूं, बहुत शर्मिंदा. और एक्टर्स जो कैमरे के सामने फोटो खिंचाने के लिए अपना मास्क उतारते हैं, उन्हें अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए. जो कुछ हो रहा है उससे बेहद नाराज हूं. यदि आप वास्तव में सम्मान देना चाहते हैं, तो इसे क्लिक करने का अवसर बनाने के बजाय, दिवंगत आत्मा के लिए एक छोटी सी प्रार्थना करें’.
बिग बॉस के कंटेस्टेंट रह चुके सुयश राय ने भी मीडिया कवरेज पर नाराज़गी जताते हुए लिखा कि, ‘प्लीज!! डियर मीडिया…ये बहुत अच्छा है कि आप हमारे इवेंट्स और खुशियों का हिस्सा बनते हैं. मैं वाकई इससे बहुत खुश होता हूं और अच्छा फील करता हूँ. लेकिन आज के दिन के लिए जब किसी ने अपने को खोया है… आपको उन्हें वैसे ही रहने देना चाहिए…. उन्हें अपने में रहने दीजिए और समय दीजिए…उन्हें चैन से अपने प्यारे को आखिरी बार बाय कहने दीजिए.’

यह भी पढ़ें : 

Salman Khan trolled : सिद्धार्थ की मौत को लेकर सलमान ने किया था ये मज़ाक, अब हो रहे हैं ट्रोल

भारतीय सेना से जुड़े मामलों में राजनीतिकरण न हो : कांग्रेस

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर