Tuesday, November 29, 2022

Shweta Tiwari Birthday: 12 साल की उम्र में की थी पहली नौकरी, मिले थे 500 रुपए

मुंबई: Shweta Tiwari Birthday: श्वेता तिवारी टेलीविजन इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। श्वेता तिवारी टीवी की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक है। अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती से सबके दिलों में जगह बना चुकी श्वेता तिवारी ने 500 रुपए से अपने करियर की शुरुआत की। भले ही उन्होंने अपने करियर की शुरआत 500 रुपए से की लेकिन आज वह करोड़ो रुपए की मालकिन है। लेकिन ये सफर आसान नहीं था उन्होंने अपनी जिंदगी में लेकाफी उतार-चढ़ाव देखें हैं।

श्वेता का पहला काम

श्वेता तिवारी ने 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। उस वक्त श्वेता एक ट्रेवल एजेंसी की लिए काम किया करती थी। यहां काम करने के लिए उन्हें सिर्फ 500 रुपए की सैलरी मिलती थी। इसके बाद श्वेता ने एक्टिंग की ओर कदम रखा, उन्होंने धारावाहिक से टीवी पर काम करना शुरू किया, लेकिन उन्हें असली पहचान मिली 2001 में एकता कपूर के ‘पॉपुलर सीरियल कसौटी जिन्दगी की’ से, जिसमें श्वेता प्रेरणा के किरदार में नजर आई थी। इसके बाद तो अभिनेत्री को घर-घऱ में पहचाना जाने लगा।

बिग बॉस विनर

श्वेता तिवारी बिग बॉस 4 का भी हिस्सा रही हैं और इस शो को जीतने वाली वो पहली महिला कंटेस्टेंट भी हैं। बिग बॉस में एक हफ्ते के लिए उन्हें 5 लाख रुपए की फीस दी जाती थी। श्वेता खतरों के खिलाड़ी11, झलक दिखला जा, कॉमेडी नाइट्स जैसे कई रियलिटी शोज में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वो बेगूसराय, मेरे डैड की दुल्हन जैसे शो में भी नजर आ चुकी हैं।

निजी जिंदगी में दुखों की लहर

एक तरफ जहां श्वेता अपने करियर में ऊंचाईयां छू रही थीं तो वहीं दूसरी ओर उनकी निजी जिन्दगी में काफी तकलीफ थी। 18 साल की उम्र में श्वेता ने राजा चौधरी से शादी की, 21 साल की उम्र में उन्होंने श्वेता ने बेटी पलक को जन्म दिया। इस दौरान वह घरेलू हिंसा का शिकार हुई, जिसके बाद 2007 में श्वेता ने राजा को तलाक लेने का फैसला लिया। साल 2013 में श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की। दोनों की बात ‘जाने क्या बात है’ टीवी शो पर हुई थी। इस शादी से उन्हें एक बेटा हुआ लेकिन उनकी दूसरी शादी भी असफल रही।

 

Mahatma Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, देश कर रहा है बापू को नमन

Navratri 2022: महाष्टमी के दिन कैसे करें महागौरी की पूजा अराधना, जाने पूजा की पूरी विधि

Latest news