Monday, June 27, 2022

मनोरंजन : शमशेरा को लेकर बड़ा खुलासा, हिंदी में नहीं होगी फिल्म रिलीज ?

मुंबई : रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शमशेरा’ का टीजर लॉन्च हो चुका है। टीजर में रणबीर और संजय दत्त का लुक भयंकर लग रहा है। इसी के साथ मेकर्स ने फिल्म के ट्रेलर रिलीज डेट भी अनाउंस की है।

इसके अलावा फिल्म तीन भाषाओं में रिलीज होगी – हिंदी, तमिल और तेलुगु। लेकिन हिंदी के दर्शकों के दिल लूटने और बॉक्स ऑफिस पर उनसे करोड़ों कमाने की कोशिश में लगे निर्माताओं का हिंदी भाषा के प्रति कोई सम्मान व प्यार नजर नहीं आता। ऐसा होता तो वह इस हिंदी फिल्म के पोस्टर को हिंदी में जरूर लाते। दरअसल उन्हें इस बात का डर भी नहीं है कि हिंदी पट्टी के दर्शक विरोध कर सकते हैं कि जब उनकी भाषा में पैसे कमाने के लिए फिल्म बनाई गई थी, तो हिंदी में इसका पोस्टर क्यों नहीं लाया गया। जबकि साउथ में निर्माताओं को इस खतरे का पूरा एहसास है कि अगर तमिल या तेलुगु में फिल्म रिलीज करनी है, तो पोस्टर भी उस भाषा में लाने पड़ेंगे। वरना लोग विरोध करेंगे और फिल्म को नुकसान पहुचेगा।

अंग्रेजी में पोस्टर क्यों ?

शमशेरा के तीनों लीड कलाकारों यानी रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर के सोलो पोस्टर रिलीज हो चुके है। पोस्टरों को तीन भाषाओं में रिलीज किया गया। अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु। जबकि हिंदी में कोई पोस्टर नहीं आया है। हिंदी दर्शकों की जानकारी के लिए निर्माता ने पोस्टर अंग्रेजी में जारी किया है। उस पर अंग्रेजी में लिखा है – फिल्म हिंदी में रिलीज हो रही है। अगर आपके सामने तीनों पोस्टर लगा दिए जाएं तो पता ही नहीं चलेगा कि यह फिल्म हिंदी में आ रही है या नहीं। ऐसा लगेगा कि फिल्म बस अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

कब होगी फिल्म रिलीज होगी ?

फिल्म की कहानी एक ऐसे इंसान की है जो गुलामी करता है। गुलाम से लीडर और लीडर से अपने ट्राइब के लिए लेजेंड बनता हैं । वो अपने ट्राइब की आजादी और हक के लिए लड़ाई लड़ता है। करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस की है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु समेत तीन भाषाओं में 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news