Monday, June 27, 2022

शमशेरा के आने से क्या रॉकी भाई का घमंड टूटेगा ? दोनों फिल्मों में क्या हैं समानताएं

मुंबई : रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शमशेरा’ का टीजर लॉन्च हो चुका है। टीजर में रणबीर और संजय दत्त का लुक भयंकर लग रहा है। इसी के साथ मेकर्स ने फिल्म के ट्रेलर रिलीज डेट भी अनाउंस की है। शमशेरा का ट्रेलर 24 जून को रिलीज होगा। जैसे ही इसका टीजर रिलीज हुआ वैसे ही इसकी तुलना ‘केजीएफ 2’ से होने लगी।

आपको बताते हैं, दोनों फिल्म में क्या-क्या समानता है –

1. ‘केजीएफ 2’ और ‘शमशेरा’ के बीच संजय दत्त सबसे बड़ी समानता हैं। ‘शमशेरा’ में संजय दत्त की झलक ही ‘केजीएफ 2’ के अधीरा की याद दिलाती है । इस फिल्म में भी अभिनेता का किरदार काफी भयंकर नजर आ रहा है। टीजर में संजय दत्त अपनी चोटी घूमाते हुए एंट्री लेते हैं। उनका चिल्लाना और गुर्राना, दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी है। ‘केजीएफ 2’ में भी अधीरा बने संजय दत्त ने कमाल का काम किया था।

2. ‘केजीएफ 2’ में रॉकी भाई कोलार गोल्ड फील्ड के लोगों के हीरो बनें थे और अब ‘शमशेरा’ में रणबीर कपूर लोगों के मसीहा बनते नजर आ रहे हैं। टीजर में अभिनेता की एंट्री सचमुच तारीफ लायक है। रणबीर लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़ते हैं, जैसे ‘केजीएफ’ में रॉकी भाई ने लोगों की जान बचाई थी।

3. ‘शमशेरा’ का बैकग्राउंड और सिनेमेटोग्राफी में ‘केजीएफ’ की झलक दिखती है। संजय दत्त के बाद यह दूसरी सबसे बड़ी वजह है, जिसके चलते फैंस इस फिल्म की तुलना ‘केजीएफ’ से कर रहें हैं । कई लोगों का ये भी मनाना है कि यह फिल्म फैंस के बीच रॉकी भाई के क्रेज को कम कर सकती है।

4. ‘केजीएफ’ में रॉकी बेशक लोगों के लिए भाई थे लेकिन वह फिल्म में गरीबों की मदद करते नजर आए थे। रॉकी लोगों को क्रूर शासन से बचाता था। ‘शमशेरा’ की कहानी का भी यही एंगल लग रहा है । फिल्म में रणबीर कपूर डाकू बने हैं लेकिन वह भी गरीब लोगों के हित के लिए खड़े होंगे।

 

कब होगी फिल्म रिलीज होगी ?

फिल्म की कहानी एक ऐसे इंसान की है जो गुलामी करता है। गुलाम से लीडर और लीडर से अपने ट्राइब के लिए लेजेंड बनता हैं । वो अपने ट्राइब की आजादी और हक के लिए लड़ाई लड़ता है। करण के निर्देशन में बनी फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस की है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु समेत तीन भाषाओं में 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं।

SHARE

Latest news

Related news