बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘जीरो’ रिलीज होने से पहले ही विवादों से घिरी हुई है. सिख समुदाय का आरोप है कि फिल्म के एक पोस्टर और ट्रेलर में शाहरुख खान ने बनिायान और कच्छे के साथ कृपाण धारण की है जो उनके समुदाए की धार्मिक भावनाएं आहत कर रही है. इस मामले में केस भी दर्ज किया गया है. ऐसे में जीरो के मेकर्स ने स्टेटमेंट जारी कर सफाई दी है. फिल्म मेकर्स का कहना है कि शाहरुख खान ने पोस्टर पर जो पहना है, वह कृपाण नहीं बल्कि कटार है.

गौरतलब है कि जीरो फिल्म के मेकर्स ने सफाई देते हुए कहा ”मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हम सम्मान के साथ साफ करना चाहते हैं कि फिल्म के पोस्टर में कृपाण को नहीं दर्शाया गया है. हालांकि कटार का इस्तेमाल किया गया है. फिल्म मेकर्स ने सिख समेत सभी समुदायों की भावनाओं को धार्मिक आहत ना पहुंचाने का काफी ध्यान रखा है.”

बता दें कि बीते दिन दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के महासचिव और विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने जीरो के ट्रेलर लॉन्च के बाद शाहरुख खान और फिल्म की टीम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. यह शिकायत फिल्म के एक पोस्टर और ट्रेलर को लेकर दर्ज कराई गई जिसमें शाहरुख खान बनियान और कच्छे के साथ कृपाण पहने हुए दिखे हैं. सिख संगत से शिकायतें मिलने पर नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई.

मंजिंदर सिंह सिरसा ने शिकायत में कहा कि फिल्म के ट्रेलर में शाहरुख खान ने ‘गत्र कृपाण’ पहनी है जिसकी वजह से विश्वभर के सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. सिरसा ने शिकायत में आगे कहा कि सिख सीमा शुल्क के अनुसार सिर्फ अमृतधारी सिख गत्र कृपाण धारण कर सकते हैं.

Shah Rukh Khan Zero Trouble: शाहरुख खान की जीरो पर खतरा, सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप

Shah Rukh Khan Zero Release: शाहरुख खान की फिल्म जीरो के लिए रितेश देशमुख ने बदली फिल्म मऊली की रिलीज डेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App