बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Sexual Harassment #MeToo Allegations LIVE Updates: भारत में मी टू कैंपेन शुरु होने के बाद से अब तक राजनीति से लेकर फिल्म जगत तक कई ऐसे नाम हैं जिनका नाम यौन उत्पीड़न के मामले में आ चुका है लेकिन अब इंटलेक्चुअल और लेखक वर्ग में भी इस तरह के मामले आ रहे हैं. लेखिका इरा त्रिवेदी ने लेखक चेतन भगत पर उन्हें कमरे में जबरन किस करने की कोशिश का आरोप लगाया था जिसके जवाब में चेतन भगत ने इरा की एक मेल सार्वजनिक की जिसमें वो चेतन को मिस यू और किस यू कह रही हैं. इस बीच विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर पर 16वीं महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. तुषिता पटेल नाम की इस महिला के मुताबिक कॉन्फ्रेंस रुम में एम जे अकबर ने उन्हें किस किया. 

‘मी टू’ कैंपेन ने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हर क्षेत्र में हलचल मचा दी है. जिसकी चपेट में अब राजनीति और पत्रकारिता भी आ चुकी है. केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर कई महिला पत्रकारों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अब द वायर के वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ पर एक महिला फिल्ममेकर ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में उस पूरी घटना का जिक्र किया है जो उनके साथ 1994 में घटी थी.

इस कैंपेन के तहत नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता मामले के बाद आलोकनाथ, साजिद खान, विकास बहल, सुभाष घई, मुकेश छाबरा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सीईओ राहुल जौहरी, फिल्ममेकर सुभाष घई पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं. अभिनेत्री केट शर्मा ने सुभाष घई के खिलाफ यौन शोषण का मामला भी दर्ज कराया है. इससे पहले कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा और विक्की सिडाना पर चार महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मुकेश छाबरा को बॉलीवुड फिल्मों में नए टैलेंट को मौका देने के लिए जाना जाता है लेकिन अब उन पर यौन शोषण का आरोप लगा है.

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसने 2017 में कास्टिंग के लिए डायरेक्टर मुकेश छाबरा से मुलाकात की थी. जहां उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी महिला उत्पीड़न के बाद मुंबई छोड़कर चली गई थी. वहीं एक अभिनेत्री का आरोप है कि विक्की सिडाना ने उसे अपने घर बुलाकर परेशान करने की कोशिश की. हालांकि, विक्की सिडाना ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए बदनाम करने की कोशिश करार दिया है. सिडाना ने कहा कि कुछ एक्टर्स मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने कभी किसी को घर बुलाया ही नहीं. अगर घर बुलाता तो मेरी बीवी वहां होती है. 

मीटू कैंपेन के तहत महिलाएं अपने साथ हुए यौन दुर्व्यवहार पर खुलकर लिख रही हैं. रोजाना नए आरोपों से बहुत सारी दिग्गज हस्तियों के नाम इससे जुड़ रहे हैं. केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर पर भी नौ महिलाओं ने यौन दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. इस मामले पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जांच की बात कही है. इसके अलावा मेनका गांधी, उमा भारती, स्मृति ईरानी, रामदास आठवले सहित कई बीजेपी नेता इस पर प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

Sexual Harassment Me Too Allegations LIVE Updates:

Live Blog

एम जे अकबर पर 16वीं महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

एम जे अकबर पर 16वीं महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप. तुषिता पटेल ने कहा- होटल में बहुत कम कपड़े पहने हुए एम जे अकबर मेरे सामने आए और खाली कॉन्फ्रेंस रूम में मुझे किस किया.

चेतन भगत की सफाई पर इरा त्रिवेदी का पलटवार

यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे चेतन भगत की सफाई पर लेखिका इरा त्रिवेदी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि इस सबमें चेतन भगत का फरेब और झूठ काम नहीं करेगा. आगे उन्होंने कहा कि चेतन भगत की यह हकत इस लायक नहीं है कि इस पर कोई प्रतिक्रिया दी जाए.

#MeToo के खिलाफ खड़ा हुआ बॉलीवुड, जिसके ऊपर आरोप साबित हुआ, उसके साथ काम नहीं

जोया अख्तर, मेघना गुलजार, गौरी शिंदे, किरन रॉव, कोंकणा सेन शर्मा, नंदिता दास, नित्या मेहरा, रीमा कागती, रुचि नरेन, शोनाली बोस के बाद फरहान अख्तर ने भी कहा है कि #MeToo कैंपेन में जिनके भी खिलाफ आरोप साबित होता है वो उनके साथ काम नहीं करेंगे.

#MeToo में फंसे शाम कौशल ने खुद पर लगे आरोपों को बाद मांगी माफी

अभिनेता विकी कौशल के पिता शाम कौशल ने अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर माफी मांग ली है. उनपर असिसटेंट डायरेक्टर ने यौन शोषण का आरोप लगाया था

संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ ने CINTAA को दिए जवाब में कहा- मैं बेकसूर हूं

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन यानी CINTAA को दिए लिखित बयान में आलोक नाथ ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया. आलोक नाथ और उनकी पत्नी विनता नंदा के खिलाफ कर चुकी हैं मानहानि का मुकद्दमा.

दिल्ली में रावण के साथ जलेंगी मी टू से निकल रही बुराइयां

दिल्ली की रामलीला कमिटी ने मी टू कैंपेन के तहत बाहर आ रही बुराइयों को रावण के साथ ही दहन करने का फैसला किया है. मी टू कैंपेन के तहत हो रहे खुलासों ने देशभर में हलचल मचा दी है. इस बीच दुर्गा पंडाल में भी महिला सशक्तिकरण की पहल देखने को मिल रही है.

विकी कौशल के पिता शाम कौशल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. एक महिला ने आरोप लगाए हैं कि आउटडोर शूटिंग के दौरान स्टंट डायरेक्टर शाम कौशल ने उसे जबरन पॉर्न फिल्म दिखाई. इसके अलावा शाम कौशल ने महिला को वोडका पिलाने की कोशिश की

एमजे अकबर नहीं देंगे पद से इस्तीफा, कहा- झूठे हैं आरोप, करूंगा कानूनी कार्रवाई

विदेश से लौटने के बाद विदेश राज्यमंत्री एम. जे. अकबर ने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर पर चुप्पी तोड़ते हुए लीगल ऐक्शन लेने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वग झूठे आरोप लगाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे.

द वायर के पत्रकार विनोद दुआ पर यौन उत्पीड़न के आरोप, महिला फिल्म मेकर बोलीं- आरोपियों के साथ नहीं करेंगे काम

फिल्ममेकर निष्ठा जैन ने द वायर के पत्रकार विनोद दुआ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. निष्ठा जैन का आरोप है कि विनोद दुआ ने उनके साथ जबरदस्ती की थी. इसके बाद फिल्ममेकर गौरी शिंदे, मेघना गुलजार, नंदीता दास और अन्य जैसे महिला फिल्म निर्माताओं ने #MeToo के समर्थन में एक आधिकारिक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि वह आरोपियों के साथ काम नहीं करेंगे.

द वायर के वरिष्ठ पत्रकार पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप

देश में चल रहे #metoo कैंपेन के तहत महिलाए अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की घटनाओं को सामने ला रही हैं. जिसमें रोज कुछ चेहरों से नकाब उतर रहे हैं. इसमें नया नाम शामिल हुआ है द वायर के वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का जिनपर एक महिला फिल्म मेकर ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. महिला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में अपने साथ हुई पूरी घटना का जिक्र किया है.

It was June 1989. I still remember the day because it was my birthday. There was extended family at home and mom was...

Posted by Nishtha Jain on Saturday, 13 October 2018

अपना बयान जारी करेंगे एमजे अकबर

विदेश मामलों के लिए राज्य मंत्री (एमओएस) एमजे अकबर आज सुबह भारत पहुंचे हैं एयरपोर्ट पर उन्होंने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोलने से मना कर दिया और कहा कि बाद में इस मामले पर एक बयान जारी करेंगे

भारत लौटे एमजे अकबर जल्द दे सकते हैं आरोपों पर सफाई

एमजे अकबर अपनी विदेश यात्रा पूरी कर आज सुबह भारत लौट चुके हैं जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि वो अपने उपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सफाई देगें. इस मामले में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने संज्ञान लेेते हुए जांच किए जाने की बात कह दी थी.

भूषण कुमार ने उन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के खिलाफ शिकायत दर्ज की

टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ आक्रामक टिप्पणी और बयान पोस्ट करने और उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है.

भूषण कुमार ने उन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के खिलाफ शिकायत दर्ज की

टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ आक्रामक टिप्पणी और बयान पोस्ट करने और उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है.

सिंटा के अमित बहल ने तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी

सिंटा के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अमित बहल ने कहा कि हम हम मानते हैं कि 2008 में तनुश्री दत्ता की शिकायत को ठीक से नहीं देखा गया. उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं पता कि उन्होंने केवल अपनी शिकायत के मौद्रिक (वित्तीय) पहलू को क्यों देखा और यौन उत्पीड़न की शिकायत नहीं मानी. हमें 2008 के शिकायत में को दोबारा देखने के लिए उनके वकील से एक लैटर मिला है. लेकिन हम उस पर कार्रवाई नहीं कर सकते हैं, उसे व्यक्तिगत रूप से शिकायत दर्ज करनी है या हमारे वकील को हमारे साथ संवाद करने के लिए अधिकृत करना है. हम यौन आरोपों को देखने के लिए उप-समिति बनाने की प्रक्रिया में हैं.

सिंटा के अमित बहल ने तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी

सिंटा के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अमित बहल ने कहा कि हम हम मानते हैं कि 2008 में तनुश्री दत्ता की शिकायत को ठीक से नहीं देखा गया. उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं पता कि उन्होंने केवल अपनी शिकायत के मौद्रिक (वित्तीय) पहलू को क्यों देखा और यौन उत्पीड़न की शिकायत नहीं मानी. हमें 2008 के शिकायत में को दोबारा देखने के लिए उनके वकील से एक लैटर मिला है. लेकिन हम उस पर कार्रवाई नहीं कर सकते हैं, उसे व्यक्तिगत रूप से शिकायत दर्ज करनी है या हमारे वकील को हमारे साथ संवाद करने के लिए अधिकृत करना है. हम यौन आरोपों को देखने के लिए उप-समिति बनाने की प्रक्रिया में हैं.

एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व पत्रकार और एमओएस एमजे अकबर के पर जल्द ही कोई फैसला कर सकते हैं, जिन्हें यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है. एमजे अकबर अफ्रीका की एक आधिकारिक यात्रा के बाद आज भारत लौट आए हैं. जिसके बाद वो आज ही कई महिला पत्रकारों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर अपना पक्ष रख सकते हैं.

Mee Too: अभिनेत्री केट शर्मा ने सुभाष घई पर लगाया यौन शोषण का आरोप, मामला दर्ज

फिल्म अभिनेत्री केट शर्मा ने फिल्ममेकर सुभाष घई के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया है. केट शर्मा ने शिकायत में कहा है कि छह अगस्त को सुभाष घई ने उन्हें अपने घर बुलाया. वहां पांच छह लोग मौजूद थे. उन्होंने मुझसे मसाज करने के लिए कहा. उनके आदेश पर मैंने उनकी मसाज की और जब हाथ धोने के लिए जाने लगी तो उन्होंने मेरा पीछा किया. सुभाष घई ने उससे रूम में चलकर बात करने के लिए कहा और किस करने की कोशिश की.

'मी टू' अभियान पर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर-

अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने #MeToo कैंपेन पर कहा कि इस अभियान को भारत आने में काफी समय लगा लेकिन यह अच्छा है कि आखिरकार इस अभियान ने देश में दस्तक दी. वह उन महिलाओं का बहुत सम्मान करती हैं जो खुलकर सोशल मीडिया के जरिए अपने असली नाम के साथ आरोपियों की पहचान उजागर करते हुए अपनी आपबीती साझा कर रही हैं.

'मी टू' अभियान पर बोले बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह-

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने #MeToo कैंपेन पर अपनी बात रखते हुए कहा कि जो भी हो रहा है वह अच्छा है. वह समझ नहीं पा रहे हैं कि ऐसे कोई कैसे महिलाओं को उनकी मर्जी के बगैर छू सकता है. पीड़ित महिलाओं की जो आवाजें उठ रही हैं वह भविष्य के लिए अच्छी हैं.

पति भूषण कुमार के समर्थन में उतरी वाइफ दिव्या खोसला

पति भूषण कुमार के समर्थन में उतरी वाइफ दिव्या खोसला

टाइम्स ग्रुप ने कोलकाता के संपादक को बर्खास्त किया

टाइम्स समूह ने कोलकाता टाइम्स के संपादक को बर्खास्त कर दिया है, जिसके खिलाफ तीन पत्रकारों ने आरोप लगाए थे.

टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराई

उन्होंने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करके उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कराई

टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने शनिवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करके उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

तनुश्री दत्ता के वकील ने नाना पाटेकर के लाइ डिटेक्टर टेस्ट की मांग की

तनुश्री दत्ता के वकील ने नाना पाटेकर के लाइ डिटेक्टर टेस्ट की मांग की

तनुश्री दत्ता के वकील ने नाना पाटेकर के नार्को टेस्ट की मांग की

तनुश्री दत्ता के वकील ने यौन उत्पीड़न के मामले में आज मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने यौन उत्पीड़न के केस में नाना पाटेकर, गणेश आचार्य, समी सिद्दीकी और राकेश सारंग के नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने की मांग की है.

यौन शोषण के आरोप लगने के बाद TOI ने केआर श्रीनिवास को किया बर्खास्त

यौन शोषण के आरोप लगने के बाद अंग्रेजी अखबार टाइम्स अॉफ इंडिया ने अपने हैदराबाद एडिशन के रेजिडेंट एडिटर केआर श्रीनिवास को पद से बर्खास्त कर दिया है. उन पर एक पत्रकार संध्या मेनन के अलावा कई अन्य महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाया था. संध्या का आरोप था कि साल 2008 में जब श्रीनिवास उन्हें घर छोड़ने गए थे तो उन्होंने उनकी जांघों पर गलत तरीके से हाथ लगाया था.

#MeToo की चपेट में आए BCCI के CEO राहुल जोहरी

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सीईओ राहुल जोहरी का नाम भी मीटू में आ गया है. राहुल जोहरी पर एक महिला पत्रकार ने अनुचित बर्ताव करने का आरोप लगाया है. 2016 से बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी के तौर पर पदस्थ राहुल जोहरी पर आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है. @PedestrianPoet नाम के ट्विटर हैंडल से स्क्रीन शॉट शेयर कर राहुल जोहरी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं.

एमजे अकबर पर लगे आरोपों की जांच होगी- अमित शाह

विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर पर नौ महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इस मामले पर एमजे अकबर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि आरोपों की जांच होगी. इसके अलावा मेनका गांधी भी एक समिति गठित कर मीटू के आरोप की जांच की बात कह चुकी हैं. एमजे अकबर संभवतया रविवार को विदेश दौरे से भारत वापस आएंगे.

सीरियल क्रिमिनल है साजिद खान- अभिनेत्री रेचेल व्हाइट

अभिनेत्री रेचेल व्हाइट ने साजिद खान पर आरोप लगाया है कि उसने अपने घर बुलाकर उसके साथ यौन उत्पीड़न किया. अभिनेत्री का आरोप है कि साजिद खान ने उसे अपने घर बुलाकर बदसलूकी की. साजिद ने उसके प्राइवेट पार्ट्स के बारे में टिप्पणियां कीं और उसके सीने को छूआ. साजिद खान की Ex-असिस्टेंट डायरेक्टर सलोनी चोपड़ा ने उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं. रेचेल व्हाइट ने साजिद खान को सीरियल क्रिमिनल बताया है

आलोक नाथ ने रेप का आरोप लगाने वाली लेखिका विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया

आलोक नाथ ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लेखिका, निर्माता विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है. विनता नंदा ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर आलोक नाथ पर आरोप लगाए थे कि बॉलीवुड के सबसे संस्कारी एक्टर ने नब्बे के दशक में उनके साथ रेप किया था. इसके साथ ही विनता का आरोप था कि वह एक्टर शराब पीकर सेट पर आता था और एक्ट्रेस के साथ बद्तमीजी करता था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App