नई दिल्ली. उमेरा अहमद द्वारा लिखित रोमांटिक शो जिंदगी गुलजार है 2012 में  टेलीविजन पर प्रसारित होते ही लोगों की बीच छा गया था. इस धारावाहिक का निर्देशन और निर्माण सुल्ताना सिद्दीकी ने किया था. इसमें फवाद खान और सनम सईद ने मुख्य भूमिका निभाई थी. कहानी जरून (फवाद) नाम के एक लापरवाह और धनी लड़के की है जो कॉलेज में एक मजबूत इरादों वाली, मध्यमवर्गीय महिला कशफ (सनम) से मिलता है.

पाकिस्तान में इसकी लोकप्रियता के बाद नाटक को भारत में भी प्रसारित किया गया था. यह चैनल ज़ी ज़िंदगी पर प्रसारित किया गया था. जो पाकिस्तानी सामग्री को प्रसारित करने के लिए समर्पित था. अब ड्रामा  एक बार फिर वापस आ रहा है. इस बार चैनल ZEE TV पर दिखाया जाएगा.

जिंदगी गुलजार है की लोकप्रिय मांग पर वापसी

ज़ी टीवी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर इस खबर को साझा किया. “जरून और कशफ की दास्तां देखने के लिए आपने की फरमाइश, तो हम भी पूरी करने जा रहे हैं आपकी ख्वाहिश. देखिए #ऑनडिमांड #जिंदगी गुलजार है, 5 जून से शुरू, शनिवार, दोपहर 2 बजे टीवी (एसआईसी),” ट्वीट पढ़ें.

ज़िंदगी गुलज़ार है कब और कहाँ देखें?

जिंदगी गुलजार है 5 जून से हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक जी टीवी पर प्रसारित होगा. यह शो मूल रूप से नवंबर 2012 और मई 2013 के बीच पाकिस्तानी चैनल हम टीवी पर प्रसारित हुआ था. उमरा अहमद द्वारा लिखित और सुल्ताना सिद्दीकी द्वारा निर्देशित, जिंदगी गुलजार है, अहमद की इसी नाम की किताब पर आधारित है.

जिंदगी गुलजार है के बारे में

जिंदगी गुलजार है की कहानी जरून जुनैद (फवाद खान) और कशफ मुर्तजा (सनम सईद) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अलग-अलग हैं और कैसे वे प्यार में पड़ जाते हैं। कशफ और उनकी दो बहनों की परवरिश उनकी सिंगल मदर ने की है, जब उनके पिता ने उन्हें छोड़ दिया था। जबकि ज़ारून एक संपन्न परिवार से आता है, वह हमेशा अपनी माँ के प्यार के लिए तरसता रहा है, जिसके पास परिवार के लिए मुश्किल से ही समय था.

Terrorists Murder BJP Leader : कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने की बीजेपी नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव

Children Vaccination Trial : पटना में शुरू हुआ बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल, 3 बच्चों को दी गई कोवैक्सीन की पहली डोज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर