नई दिल्ली.Sapna Choudhary India News Exclusive Interview: हरियाणा की मशहूर सिंगर और डांसर ने इंडिया न्यूज-न्यूज एक्स को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अपने निजी जीवन को लेकर कई खुलासे किए. सपना चौधरी ने बताया कि उनके पिता के देहांत के बाद घर की आर्थिक हालत खराब हो गई थी. इसलिए छोटी उम्र में ही उन्होंने सिंगिंग और डांसिंग शुरू कर दी और घर का खर्च चलाने लगीं. सपना चौधरी का बचपन से आईएएस बनने का सपना था लेकिन मजबूरी में उन्हें डांसर बनना पड़ा.

सपना चौधरी का दिल्ली के महिपालपुर में हुआ जन्म-
सपना चौधरी ने इंटरव्यू में बताया कि उनका जन्म हरियाणा में नहीं बल्कि दिल्ली के महिपालपुर में हुआ. अधिकतर लोगों को लगता है कि वे हरियाणा में जन्मी हैं. विकीपीडिया पर भी उनका जन्म स्थान रोहतक बताया गया है जो कि गलत है. सपना ने बताया कि वे दिल्ली में ही जन्मीं और दिल्ली में ही पली-बढ़ी.

मां हरियाणवी इसलिए हरियाणा से लगाव-
सपना चौधरी की मां हरियाणा से है. इसलिए बचपन से ही उनके घर में हरियाणवी कल्चर रहा. सपना ने बताया कि उन्हें हरियाणवी माहौल बहुत पसंद है. हरियाणवी बोली उन्हें अच्छी लगता है.

सपना चौधरी ने 12 साल की उम्र से ही स्टेज परफोर्मेंस शुरू कर दी-
सपना चौधरी ने बताया कि उन्होंने 12 साल की उम्र में ही स्टेज परफोर्मेंस देना शुरू कर दिया था. जब वे 8वीं क्लास में थीं तभी शो करने जाया करती थीं और अपने घर के लिए खर्चा चलाती थीं. उन्होंने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की और उसके बाद काम में डांसिंग में व्यस्त रहने की वजह से उनकी पढ़ाई छूट गई.

IAS बनने का सपना था और मजबूरी में बन गईं डांसर-
सपना चौधरी ने इंटरव्यू में बताया कि उनका बचपन से आईएएस बनने का सपना था. मगर उनके पिता का हार्ट अटैक से देहांत हो गया. जिसके बाद पूरे घर की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई. स्कूल के दौरान ही उन्होंने स्टेज शो में नाचना-गाना शुरू कर दिया. आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते उन्हें डांसर बनना पड़ा.

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

मां ने हमेशा सपोर्ट किया-
सपना चौधरी के मशहूर होने में उनकी मां का बहुत बड़ा हाथ है. शुरुआत में उनकी मां खुद उन्हें स्टेज शो में लेकर जाया करती थीं. उन्होंने कभी सपना चौधरी को नाचने-गाने से मना नहीं किया. साथ ही जब वे स्कूल में थी तो टीचर्स और सहपाठियों ने भी उन्हें खूब सपोर्ट किया. इन्हीं की वजह से सपना चौधरी आज पूरे देशभर ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस है.

पिता के देहांत के बाद रिश्तेदारों ने छोड़ा साथ-
सपना चौधरी ने बताया कि उनके पिता के देहांत के बाद उनके परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था. रिश्तेदारों ने भी उनसे मुंह मोड़ लिया था. जब उन्होंने स्टेज परफोर्मेंस शुरू की तो परिचित लोग उनसे मुंह मोड़ने लगे थे. हालांकि आज जब वे एक स्टार बन गई हैं तो सब उनके पास हैं.

शुरुआत में एक दिन के मिलते थे 1500 रुपये-
सपना चौधरी ने बताया कि जब उन्होंने स्टेज परफोर्मेंस देना शुरू किया तो उस समय उन्हें 1500 से 2500 रुपये एक दिन के मिलते थे. डांस शो के लिए उन्हें दिल्ली से बहुत दूर जाना पड़ता था. कभी-कभार तो आधे से ज्यादा पैसे सिर्फ बस टिकट में ही खर्च करने पड़ते थे. दिन-रात वे रोडवेज बसों में सफर करती थीं.

नाचना कभी नहीं छोड़ेंगी सपना चौधरी-
सपना चौधरी ने बताया कि आज उनके पास दौलत, शोहरत, नाम सब कुछ है लेकिन यह सब उन्हें सिंगिंग और डांसिंग के जरिए ही मिला है. इसलिए अब वे इस प्रोफेशन को कभी नहीं छोड़ेंगी. उनके पीछे पूरी टीम है. कई लोगों का उनके स्टेज परफोर्मेंस से घर चलता है. इसलिए उनका यह प्रोफेशन छोड़ने का कोई मूड नहीं है.

भाई ने कभी नहीं रोका-टोका-
सपना चौधरी ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि उनका भाई उनसे 4 साल छोटा है. जब वे डांस शो करती थीं तब लोग उसे फब्तियां कसते थे. स्कूल में उसे ताने मिलते थे. लोग उसे भला-बुरा कहते थे. लेकिन वह सब चुपचाप सुनता था. कभी उसने डांस करने से नहीं रोका और टोका.

लड़कियों के लिए रोल मॉडल नहीं है सपना चौधरी-
इंटरव्यू में सपना चौधरी ने कहा कि वे आज की लड़कियों के लिए रोल मॉडल बिल्कुल नहीं हो सकती हैं. उन्हें यह प्रोफेशन मजबूरी में चुनना पड़ा. हालांकि उन्होंने कहा कि सपना चौधरी आज की युवतियों और लड़कियों के लिए एक जरिया हो सकती है. वे सीख देना चाहती हैं कि कभी भी किसी आदमी के सामने हाथ नहीं फैलाना चाहिए क्योंकि जब हाथ फैलाओगे तो लोग हाथ पकड़कर खींच लेंगे.

बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी की विचारधारा से प्रभावित हैं सपना चौधरी-
सपना चौधरी ने कहा कि उन्हें बीजेपी की विचारधारा पसंद है इसलिए उन्होंने पार्टी जॉइन की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वे खासी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने साफ किया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में यदि पार्टी कहेगी तो वे प्रचार के लिए जाएंगी. यदि बुलावा नहीं आएगा तो वे प्रचार नहीं करेंगी.

Also Read ये भी पढ़ें-

 फिल्म 83 एक्टर रणवीर सिंह हैं बेहद शरारती, लेटेस्ट फोटो में देखिए कितने नॉटी हैं दीप के वीर

 फिल्म तूफान में बॉक्सिंग का रोल निभा रहे फरहान अख्तर शूटिंग के दौरान हुए घायल, हाथ में फ्रैक्चर का शेयर किया एक्स-रे फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App