नई दिल्लीः बॉलीवुड के सबसे पॉप्युलर और लगभग अपनी सभी फिल्मों में कामयाबी के झंडे गारने वाले डायरेक्टर राजकुमार हिरानी भी यौन उत्पीड़न के आरोप में घिर गए हैं. उनकी पिछली फिल्म संजू की एक यूनिट मेंबर ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान कई बार राजकुमार हिरानी ने उनके साथ गलत व्यवहार किया. उन्होंने कहा कि पिछले साल 6 महीने से ज्यादा समय तक राजकुमार हिरानी ने उनका यौन उत्पीड़न किया. राजकुमार हिरानी ने मुन्ना भाई सीरीज, 3 इडियट्स, पीके और संजू जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवती ने राजकुमार हिरानी पर पिछले साल 3 नवंबर को ईमेल के जरिये आरोप लगाया और हिरानी के सहयोगी विधु विनोद चोपड़ा, उनकी पत्नी और फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा, स्क्रिप्ट राइटर अभिजात जोशी और शैली चोपड़ा को यह मेल भेजा. युवती ने मेल में लिखा- सर, यह गलत है. आप पावरफुल हैं और मैं महज असिस्टेंट हूं. मैं कभी इस वाकये को नहीं भूल सकती. युवती ने बताया कि राजकुमार हिरानी ने अपने घर पर बने ऑफिस में उसका यौन उत्पीड़न किया.

युवती ने यह भी लिखा कि मैं पहले हिरानी सर को पिता के समान मानती थी, लेकिन जब से उन्होंने मेरे बुरा व्यवहार किया, तब से मैं चैन से सो नहीं पाई हूं और मेरा मन मुझे धिक्कार रहा है. राजकुमार हिरानी के वकील आनंद देसाई ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि डायरेक्टर हिरानी पर लगाए गए आरोप निराधार और झूठे हैं. उन्होंने कहा कि किसी खास मकसद से और राजकुमार हिरानी की साख को नुकसान पहुंचाने के लिए इस तरह के मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं.

मालूम हो कि युवती ने एक पब्लिकेशन समूह को यह भी कहा कि चूंकि उसके पिता गंभीर रूप से बीमार थे, इसलिए नौकरी गंवाने के डर से वह इस घटना के समय चुप रही. वहीं राजकुमार हिरानी ने पिछले साल नवंबर में उसी पब्लिकेशन को विधु विनोद चोपड़ा का वह मेल दिखाया, जिसमें उन्होंने भी राजु हिरानी पर लगे आरोपों का खंडन किया है. उल्लेखनीय है कि राजु हिरानी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद विधु विनोद चोपड़ा प्रोडक्शन की अगली फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा के क्रेडिट से उनका नाम हटा दिया गया है. पिछले साल कई एक्टर-डायरेक्टर समेत नेताओं पर भी #MeToo के तहत आरोप लगे थे. कई एक्ट्रेस और महिलाओं ने सिलेब्रिटी और पॉलिटिशियंस पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद आरोपियों पर कार्रवाई भी हुई थी.

Munna Bhai 3: संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई 3 की शूटिंग जल्द होगी शुरू, अरशद वारसी ने किया कंफर्म

Kangana Ranaut Sexual Assault: 16 साल की उम्र में कंगना रनौत ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ दर्ज कराई थी पहली FIR

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App