नई दिल्ली. फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली, जिन्होंने हाल ही में उद्योग में 25 साल पूरे किए हैं, अपनी आगामी श्रृंखला हीरामंडी के लिए नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी करेंगे। यह श्रृंखला स्वतंत्रता-से पहले भारत में लाहौर के एक जिले हीरामंडी की छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता, दरबारियों की कहानियों का आधारित होगी। इस शो में भंसाली की फिल्म के सभी ट्रेडमार्क, भव्य सेट, विस्तृत रचनाएं और ढेर सारे पात्र होंगे। हीरामंडी प्रेम, विश्वासघात, राजनीति और उत्तराधिकार की कहानियां होने का वादा करती है।

एक बयान में, भंसाली ने कहा, “एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरी यात्रा में हीरामंडी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह एक महाकाव्य है, जो लाहौर के दरबारियों पर आधारित अपनी तरह की पहली श्रृंखला है। यह एक महत्वाकांक्षी, भव्य और सर्वव्यापी श्रृंखला है; इसलिए मैं इसे बनाने के लिए नर्वस हूं फिर भी उत्साहित हूं। मैं नेटफ्लिक्स के साथ अपनी साझेदारी और हीरामंडी को दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाने के लिए उत्सुक हूं।” खामोशी के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले भंसाली ने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, गुजारिश, गोलियों की रासलीला: राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों के साथ खुद के लिए एक स्थिति मजबूत की है। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत उनकी आखिरी फिल्म पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।

58 वर्षीय भंसाली ने फिल्म निर्माता के रूप में अपनी यात्रा में ‘हीरामंडी’ को एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर बताया।  निर्देशक ने कहा ”यह एक महाकाव्य है, जो लाहौर के दरबारियों पर आधारित अपनी तरह की पहली श्रृंखला है। यह एक महत्वाकांक्षी, भव्य और सर्वव्यापी श्रृंखला है; इसलिए मैं इसे बनाने के लिए नर्वस हूं फिर भी उत्साहित हूं। मैं नेटफ्लिक्स के साथ अपनी साझेदारी और हीरामंडी को दुनिया भर के दर्शकों के लिए लाने के लिए उत्सुक हूं,”। मोनिका शेरगिल, वीपी, कंटेंट, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कहा, “संजय लीला भंसाली ने सिनेमा का एक शानदार ब्रांड बनाया है, जो भावनात्मक रूप से चार्ज की गई कहानी, शानदार सेट और अविस्मरणीय पात्रों के साथ विशिष्ट रूप से उनका अपना है।”

उन्होंने आगे कहा, ”हम उन्हें 25 अभूतपूर्व वर्ष पूरे करने और पीढ़ियों को संजोने के लिए उत्कृष्ट कृतियों को देने के लिए बधाई देते हैं। हम नेटफ्लिक्स पर कहानी सुनाने के लिए उनके असाधारण रचनात्मक दृष्टिकोण को लाने के लिए उत्साहित हैं। हीरामंडी एक ऐसी कहानी होगी जो दर्शकों को आकर्षित करेगी और एक ही समय में उन्हें अविश्वसनीय भव्यता, सुंदरता और कठोरता की दुनिया में ले जाएगी।” भंसाली ने 1996 में ”खामोशी: द म्यूजिकल” के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। उनकी अन्य प्रमुख परियोजनाएं इनमें ‘ब्लैक’, ‘गुजारिश’ और ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ शामिल हैं।

Viral Video: राखी सावंत ने टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा की नकल करने की कोशिश की

Raj Kundra Pornography case: शर्लिन चोपड़ा पर भड़कीं राखी सावंत, ‘आप क्या करते हैं सब जानते हैं…’

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर