नई दिल्ली. आमिर खान ने हाल ही में शादी के पंद्रह साल बाद पत्नी किरण राव से तलाक की घोषणा की। साथ में उनका एक नौ साल का बेटा आजाद भी है। इससे पहले, आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता के साथ 15 साल की लंबी शादी के बाद अलग हो गए थे, साल 2002 में कानूनी रूप से अलग हो गए। एक पुराने साक्षात्कार पर आमिर खान ने रीना दत्ता से अपने तलाक के बारे में  कई राज खोलो थे। और  च उन्होंने बताया कैसे सलमान खान ने उनकी मदद की।

करण जौहर के चैट शो में अपनी उपस्थिति के दौरान, आमिर ने खुलासा किया कि एक समय था जब वह ‘अंदाज़ अपना अपना’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान के साथ एक बुरा अनुभव होने के बाद अपनी दूरी बनाए रखना चाहते थे। खैर, यह तब बदल गया जब सलमान ने कदम रखा और आमिर को उनके कठिन समय में मदद करने का फैसला किया।
आमिर ने साझा किया, “सलमान मेरे जीवन में तब आए जब मैं अपने सबसे निचले स्तर पर था। मेरा अपनी पत्नी के साथ तलाक हो गया था। लेकिन बाद में हम एक-दूसरे से टकरा गए और उन्होंने मुझसे मिलने की इच्छा जताई। हम फिर मिले और एक साथ पिया और हम जुड़े। और यह एक सच्ची दोस्ती के रूप में शुरू हुई और यह केवल बढ़ी है”

दोनों तलाक की घोषणा के बाद एक वीडियो संदेश भेजने के लिए एक साथ आए थे, जिसमें उन्होंने अपने प्रशंसकों को आश्वासन दिया था कि वे खुश हैं और अपने बेटे आजाद के लिए ‘समर्पित माता-पिता’ बने रहेंगे। उनके बयान में लिखा है, “इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, खुशी और हंसी साझा की है, और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे – अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में। हमने कुछ समय पहले एक नियोजित अलगाव शुरू किया था, और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस करते हैं, अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करते हैं। हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे। हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम भावुक महसूस करते हैं।

हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद, और जिनके बिना हम इस छलांग को लेने में इतने सुरक्षित नहीं होते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद मांगते हैं, और आशा करते हैं कि – हमारी तरह – आप इस तलाक को अंत के रूप में नहीं, बल्कि एक नई यात्रा की शुरुआत के रूप में देखेंगे। धन्यवाद और प्यार, किरण और आमिर।”

 

Amir-Kiran Divorce Social Media Reaction: आमिर खान- किरण राव के तलाक पर कुछ फैंस दुखी तो कुछ नाराज़, आ रही मिली जुली प्रतिक्रिया

Amir Khan-Kiran Rao Divorce: 15 साल बाद अलग हुए अमीर खान और किरण राव, तलाक लेने पर कही ये बात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर