नई दिल्ली : New Delhi

Big Boss Season 12 : बिग बॉस के दर्शक देश-दुनिया में फैले हुए हैं. और इस बार का बिग बॉस Big Boss Season 12 दबंग अभिनेता सलमान खान Salman Khan होस्ट कर रहे हैं. इस दौरान वे एक कंटेस्टेंट के साथ गाली गलौच करते नजर आए. लेकिन किसी आयोजक के द्वारा की जाने वाली अभद्रता उसकी पर्सनैलिटी को कितना सूट करती है. खासकर जब वह गाली गलौच पर उतारू हो जाए. और कंटेस्टेंट के साथ मार्यादा की सीमा रेखा पार कर जाए.

सलमान की गाली बीप लगाकर टेलीकास्ट

पहले सलमान खान कंटेस्टेंट प्रतीक सहजपाल पर गुस्सा उतारते हुए अपना आपा खो बैठे. इस दौरान सलमान ने प्रतीक को सरेआम गाली दी. शो के दौरान सलमान की गाली गलौच को चैनल ने बीप लगाकर टेलीकास्ट किया. उसके बाद बीते वीकेंड वार में सलमान अभिजीत बिचुकले को बाल पकड़कर शो से निकालन की धमकी दी थी. सलमान एक तरफ जहां खुद कहते हैं कि बिग बॉस एक फेमिली शो है. फिर इस फेमिली शो में खुले मंच से गाली गलौच करना उन्हें कितना शोभा देता है.

खुद के ज्ञान पर अमल की जरूरत

खासकर बिग बॉस की होस्टिंग के दौरान सलमान खान कंटेस्टेंट को अनुशासन का पाठ ही पढ़ाते नजर आते हैं. और ज्ञान भी ऐसे देते हैं जो प्रवाहित होने के बाद थमने का नाम नहीं लेते. लेकिन शायद सलमान खान ने कभी अपने ज्ञान पर खुद अमल नहीं किया. जो उनके श्रीमुख से यदा-कदा मुखरित होते रहते हैं. अगर सलमान खान अपनी बात पर अमल करते तो वे किसी कंटेस्टेंट्स को ये कभी नहीं कहते. कि बाल पकड़कर मिडवीक में निकल जाऊंगा. तेरे घर में आकर तुझे मारूंगा. आगे मां बहन की गाली वगैरा. इतना सबकुच करने के बाद आगे वे उसके प्रोफेशन पर भी सवाल खड़ा कर देते हैं.

सलमान की अभद्रता पर सवाल

यहां बड़ा सवाल ये है, कि किसी कंटेस्टेंट को बार-बार नीचा दिखाना कहां तक उचित है. ये कोई पहला मौका नहीं है जब सलमान ने ऐसा किया हो. इससे पहले भी कई अहम मौकों पर सलमान को आपा खोते, होस्टिंग के दौरान मर्यादा की सीमा लांघते हुए देखा गया है.

यह भी पढ़ें 

India Corona update: देश में कोरोना विस्फोट 24 घंटे में 1.95 लाख नए केस

SHARE