मुंबई: सलमान खान का मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 अब अंतिम चरण पर है. 14 जनवरी य़ानि इस रविवार बिग बॉस 11 का ग्रैंड फिनाले होने जा रहा है. इस बीच बिग बॉस 11 के फिनाले में सिर्फ चार कंटेस्टेंट ही बचें हैं, जिनका नाम है शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा. इन तीन महीनों में बिग बॉस 11 के घर में बहुत सी ऐसी चीजे हुई जो बिग बॉस के इतिहास में पहली शायद ही कभी देखी गई हो. जी हां चाहे वो दोस्ती यारी हो या प्यार, ड्रामा, लड़ाई-झगड़े हो या मां बेटी का रिश्ता, मां बेटे का का रिश्ता हो या फिर मास्टमांइड की चाल बिग बॉस 11 के घर में हर तरह का रंग देखने को मिल चुका है.

सबसे पहले बात करें तो सलमान खान की. सलमान खान बिग बॉस 11 के कंटेंस्टेंट से काफी मजे लेते हुए नजर आए है. कभी प्यार से तो कभी डांट कर पूरे सीजन हर वीकेंड का वार पर सलमान सभी घरवालों की क्लास लगाते दिखें हैं. सलमान खान के गुस्से का कहर इस सीजन बिग बॉस के कंटेस्टेंट जुबैर खान पर टूटा था, जिसे सलमान ने बिग बॉस के घर से बाहर करके दम लिया.

बिग बॉस के घर का पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा का रिश्ता तो सभी ने देखा ही है. नेशनल टीवी पर पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा जमकर रोमांस करते नजर आए हैं. यहां तक कि पुनीश-बंदगी बिग बॉस के घर में कई बार किस तक करते दिखे हैं. कभी एक साथ बिस्तर पर सोते हुए तो कभी रजाई के नीचे कुछ करते. खास बात यह है कि बिग बॉस ने इसे प्रसारण भी किया. यहां तक कि पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा एक साथ कई बार बाथरूम में भी जाते हुए नजर आए हैं.

वहीं प्रियांक शर्मा का तो बिग बॉस के घर में ब्रेकअप तक हो गया. जी हां वो एपिसोड तो आपको याद ही होगा जब प्रियांक शर्मा की गर्लफ्रेंड और स्पिट्सविला 10 की कंटेस्टेंट रह चुकी दिव्या अग्रवाल ने घर के अंदर आकर प्रियांक के ब्रेकअप कर दिया था औऱ सभी देखते रह गए थे.

बिग बॉस 11 के पूरे सीजन में शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता की लड़ाई और प्यार ने तो हमेशा से लोगों का दिल जीता ही है. कई बार तो शिल्पा शिंदे की हरकतों से तंग आकर विकास घर से भागने की कोशिश तक कर चुके हैं.

बिग बॉस 11 का वो एपिसोड तो आपको याद ही होगा जब सभी कंटेंस्टेंट के घरवाले उनसे मिलने घर के अंदर आए थे. इस बीच हिना खान से मिलने उनके मंगेतर पहुंचे थे. तब हिना खान का यूं बिलख कर रोना किसी को रास नहीं आया था. शिल्पा शिंदे ने तो हिना खान की एक्टिंग करते हुए जमकर मजाक भी उड़ाया था.

बिग बॉस 11 के घर में वो सप्ताह भी आया था जब सभी घरवाले हाथापाई पर उतर आए थे, वो भी सिर्फ और सिर्फ बेनाफ्शा सोनेवाला की वजह से. बेनाफ्शा ने आकाश पर कई तऱह के आरोप भी लगाए थे. वहीं बिग बॉस के घर में प्रियांक शर्मा और बेनाफ्शा के बीच नजदीकियां भी देखी गईं.

वहीं बिग बॉस 11 के घर में सबसे मजेदार सफर अर्शी खान का रहा. पूरे सीजन जब तक बिग बॉस ने उनकी नाइटी नहीं रखवा ली तब तक अर्शी खान दिन हो चाहे रात हमेशा नाइटी में ही नजर आए. वहीं अर्शी खान की तहजीब और उनकी जुबान के तो लाखों लोग कायल भी हैं.

Salman Khan Bigg Boss 11 Recap Grand Finale: बिग बॉस 11 से जुड़ी इन 10 दिलचस्प बातों ने बढ़ाई शो की TRP

Bigg Boss Winners List: किसके सिर सजेगा ‘बिग बॉस 11’ का ताज, आम से खास ये हैं अब तक के 10 विजेता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App