मुंबई: सलमान खान का मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 अब अंतिम चरण पर है. 14 जनवरी य़ानि इस रविवार बिग बॉस 11 का ग्रैंड फिनाले होने जा रहा है. इस बीच बिग बॉस 11 के फिनाले में सिर्फ चार कंटेस्टेंट ही बचें हैं, जिनका नाम है शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा. अब देखना यह है कि किसे मिलेगा बिग बॉस 11 का खिताब. खैर बिग बॉस 11 का विनर कौन होगा इस बात का पता तो ग्रैंड फिनाले पर चल ही जाएगा लेकिन आज हम आपको बिग बॉस सीजन 11 की 10 दिलचस्प बातें बताने जा रही हूं.

1. बिग बॉस 11 की शुरुआत 18 कंटेस्टेंट के साथ हुई, जिनमें 4 पड़ोसी कंटेस्टेंट बनकर आए. जी हां बिग बॉस 11 की थीम पड़ोसी पर बेस्ड था. इन कंटेस्टेंटो में सेलिब्रिटी और कॉमन दोनों लोग शामिल हैं. वहीं पड़ोसी कंटेस्टेंट घरवालों की बैंड बजाने आए थे, लेकिन पूरे सीजन में घर के पड़ोसी कंटेस्टेंट की ही बैंड बजती हुई नजर आई.

2. बिग बॉस के घर में सभी दिलचस्प बात पड़ोसी कंटेस्टेंट लव त्यागी के सफर पर रही. लव त्यागी को घर में बैल बुद्धि का टैग दिया गया था, लेकिन लव त्यागी की किस्मत उन्हें फिनाले की रेस तक ले आई. हालांकि लव त्यागी टॉप 5 में अपनी जगह नहीं बना पाए. लव हर बार बचते रहे यहां तक की खुद सलमान खान भी हर वीकेंड का वार में हर कहते नजर आए कि लव कब तक बचोगे…

3. बिग बॉस 11 के पूरे सफर में पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा का रोमांस भी देखने को मिला. रोमांस भी यहां तक कि पुनीश और बंदगी कई बार Kiss करते हुए दिखे और तो दोनों को कई बार एक साथ बाथरूम में भी जाते हुए देखा गया.

4. बिग बॉस सीजन 11 के सफर में शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता के रिश्ते की बात करें तो आप भी चकरा जाएंगे कि आखिर दोनों के बीच लड़ाई है या प्यार. जी हां बिग बॉस के पहले 5 सप्ताह शिल्पा और विकास में जमकर लड़ाई देखने को मिली, जिसे दर्शकों ने तो खूब पसंद किया लेकिन घरवालों का जीना हराम था. इसके बाद दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए. फिर शो के अंतिम दिनों में दोनों फिर एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए और फिनाले से 2 दिन पहले शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता के बीच प्यार से भरा नोंक झोंक देखने को मिला.

5. बिग बॉस 11 की बात करें तो अर्शी बेगम का नाम कैसे भूल सकते हैं. जी हां अर्शी खान शुरुआत में तो बहुत बुरी नजर आईं, लेकिन शिल्पा शिंदे के साथ दोस्ती कर उनकी छवि काफी अच्छी होती गई. बिग बॉस के इतिहास में पहली बार किन्ही कंटेस्टेंट के बीच मां बेटी का रिश्ता बना और लोगों ने भी खूब इसे सराहा. लेकिन अपने आखिरी हफ्ते में अर्शी खान शिल्पा की दुश्मन बन गईं.

6. जब मां बेटी के रिश्तों की बात करें तो बेटे को कैसे भूल सकते हैं, जी हां आकाश ददलानी. आकाश ने बिग बॉस के घर में अपने रैप से घरवालों और दर्शकों को काफी एंटरटेन किया है. लेकिन घर में आकाश की छवि अलग ही नजर आई. कभी शिल्पा शिंदे को मां बोलते हुए हमेशा उनकी तारीफ करने वाले आकाश बाद में शिल्पा को कई बार उल्टा सीधा बोलते नजर आए. यहां तक कि आकाश की इन हरकतों की वजह से शिल्पा की आंखों से आंसू तक निकल पड़े.

7. आकाश ददलानी को बिग बॉस के घर में सबसे ठरकी कंटेस्टेंट का खिताब भी मिला है. यहां तक कि खुद शिल्पा ने आकाश पर कई बार गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है.

8. बिग बॉस 11 के घर में एक दिलचस्प चीज और भी हुई है और वो है टीवी की संस्कारी बहू का डैविल अवतार. जी हां हम बात कर रहे हैं हिना खान की. हिना खान का बिग बॉस के घर में काफी अलग ही अवतार देखने को मिला है. हिना खान की घर के अंदर से ज्यादा बाहर भी किरकिरी हुई है. हिना खान वैसे तो बिग बॉस की मजबूत कंटेस्टेंट बनकर उभरी हैं लेकिन बिग बॉस 11 के घर में टीवी की संस्कारी बहू की छवि पर काफी असर पड़ा है.

9. वहीं हिना खान की बात करें तो हम हरियाणा की जान सपना चौधरी को कैसे भूल सकते हैं. घर के अंदर जहां एक और डांसर सपना चौधरी ने अपने लटके- झटके दिखाए, वहीं घर में सपना सभी के साथ लड़ाई करती हुई भी नजर आईं.

10. अब बात मास्टरमइंड की. जी हां टीवी प्रोड्यूसर विकास गुप्ता को घर के अंदर मास्टरमाइंड का दर्जा दिया गया है. बिग बॉस के हर टास्क में विकास ने जीतने दिमाग से खेला है उतना तो हम सोच भी नहीं सकते. वहीं घर में शिल्पा और विकास का रिश्ता भी काफी सुर्खियों में रहा है.

Bigg Boss Winners List: किसके सिर सजेगा ‘बिग बॉस 11’ का ताज, आम से खास ये हैं अब तक के 10 विजेता

Bigg Boss 11: आसमान में उड़ने का सपना देखने वाली हिना खान को कैसे मिला टीवी का चांस, जाने उनसे जुड़ी ये खासे बातें

बिग बॉस 11: पुनीश शर्मा से जुड़ी जानिए दिलचस्प बात, शादी और उम्र को लेकर क्या बोलें हैं झूठ