Thursday, February 2, 2023
spot_img

सलाम वेंकी : जानिए कैसी है फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर होगी शानदार कमाई?

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल अपनी फिल्म सलाम वेंकी को लेकर खूब सुर्ख़ियों में हैं। फैंस अभिनेत्री की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, अब वो फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। फिल्म की कहानी श्रीकांत मूर्ति की किताब ‘द लास्ट हुर्रा’ पर आधारित है। इस फिल्म में माँ और बेटे के अटूट रिश्ते हो दिखाया गया है। आइए आपको बताते हैं आपको फिल्म देखनी चाहिए या नहीं?

कहानी

फिल्म की कहानी दुलर्भ बीमारी से पीड़ित 24 वर्षीय वेंकी (विशाल जेठवा ) और माँ सुजाता ( काजोल) के इर्द-गिर्द घूमती है। वेंकी बीमार होता है और उसे अस्पताल ले जाया जाता है। जबकि अस्पताल से दो सप्ताह पहले ही वह घर गया होता है। वहा वेंकी का कुछ लोगो से परिचय होता है। उनमें से एक उनकी बचपन की दोस्त नंदिनी (अनीत) भी होती है, जिससे वह प्यार करता है। नंदिनी दृष्टिहीन होती है।

वेंकी का ध्यान सुजाता और छोटी बहन (रिद्दी कुमार) रखते हैं। दुलर्भ बीमारी के वजह से उसके पिता उसे कभी नहीं अपनाते हैं, इसी वजह से वो सुजाता को तलाक भी दे चुके हैं। वेंकी अपनी बीमारी के चलते इच्छा मृत्यु चाहता है ताकि उसके अंग किसी और के काम आ सके। उसकी इच्छा मृत्यु के लिए उसकी माँ अदालत का दरवाजा खटखटाती है। अब कोर्ट वेंकी को इच्छा मृत्यु देने के लिए राजी होगा या नहीं ये तो फिल्म देख कर ही मालूम होगा।

निर्देशन

फिल्म का निर्देशन रेवती ने किया है। करीब 12 साल बाद रेवती ने किसी फिल्म का निर्देशन किया है। इस फिल्म में काजोल, विशाज जेठवा, प्रकाश राज, राजीव खंडेवाल जैसे बड़े अभिनेता है। 12 साल बाद भी रेवती की डायरेक्शन में कोई कमी नहीं आई है।

एक्टिंग

‘सलाम वेंकी’ में जितने भी किरदार हैं वो ‘द लास्ट हुर्रा’ की किताब के किरदार से ही प्रेरित हैं। रेवती ने बताया था कि आमिर खान के किरदार का उल्लेख उस किताब में नहीं था और इसे उन्‍होंने सरप्राइज पैकेज के रूप में रखा है। बहरहाल काजोल ने मां के संघर्ष, दर्द और संवेदनाओं को बहुत खूबसूरती से अभिनय किया है। विशाल जेठवा ने जीवन के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके वेंकी के दर्द को समझते हुए अपने किरदार में जान डाल दी है।

 

Chandigarh University MMS: बाथरूम में छात्राओं का वीडियो बनाने वाली लड़की कौन है? जानिए मामले से जुड़ी हर बात

Mohali MMS Scandal: पुलिस का बड़ा खुलासा- आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो बनाया, किसी और का नहीं

Latest news