Sunday, September 25, 2022

Saif Ali Khan Birthday : बॉलीवुड की इन ब्लॉक बूस्टर्स पर सैफ मार चुके हैं लात

नई दिल्ली : सैफ अली खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे टैलेंटेड और स्टाइलिश एक्टर्स में गिना जाता है. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं जो शायद आप नाह जानते हैं. वैसे तो सैफ ने बॉलीवुड को कई साड़ी ब्लॉक बस्टर फिल्में दी हैं लेकिन उनकी ये लिस्ट शायद और भी बढ़ सकती थी अगर उन्होंने अपने जीवन में कुछ फिल्मों को लात ना मारी होती. आज हम आपको उन फिल्मों की लिस्ट बताने जा रहे हैं जिनमें आपने दूसरे अभिनेताओं को देखा होगा लेकिन इन फिल्मों को बनाने वालों की पहली पसंद सैफ ही थे.

‘हम तुम’, ‘दिल चाहता है’ और ‘ओमकारा’ जैसी कितनी ही फिल्में हैं जिसमें सैफ अली खान ने कमाल का किरदार निभाया है. लेकिन आज हम उन फिल्मों को याद करने वाले हैं जिसमें सैफ किरदार कर सकते थे. आज उनके 52वे जन्मदीन पर आइए जानते हैं क्या थीं डैफ की डंप फिल्में.

 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

इस फिल्म को कौन नहीं जानता. इस फिल्म में पहले शाहरुख़ नहीं बल्कि सैफ को राज का किरदार करने के लिए अप्रोच किया गया था. क्यों चौंक गए ना? आज भले ही हम राज के किरदार में किसी और अभिनेता की कल्पना ना कर पाएं लेकिन ये सच है कि इस फिल्म को पहले सैफ करने वाले थे. ये फिल्म आज हिंदी सिनेमा में मील का पत्थर साबित हुई है.

 

कुछ कुछ होता है

KKHH के लिए भी सलमान खान की जगह करण जौहर की पहली पसंद सैफ ही थे. उन्होंने फिल्म के लिए सैफ अली खान से संपर्क किया था. हालांकि अभिनेता के मना करने के बाद इस फिल्म में काजोल के मंगेतर का रोल सलमान ने निभाया.

2 स्टेट्स 

2 स्टेट्स वो फिल्म है जिसने काफी नाम कमाया और सिनेमा घरों में भी काफी अच्छी कमाई की है. अर्जुन कपूर की जगह पहले सैफ अली खान को ‘2 स्टेट्स’ में कृष मल्होत्रा ​​का रोल ऑफर हुआ था लेकिन सैफ ने इस किरदार को निभाने से इनकार कर दिया था। आपको बता दें, सैफ से पहले शाहरुख़ खान भी इस किरदार को ठुकरा चुके थे.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news