बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. सेक्रेड गेम्स 2 को 15 अगस्त को 12 बजे ही रिलीज कर दिया गया था और नेटफ्लिक्स पर इसको काफी पसंद किया गया. इस सीरीज के हमने आपको 7 एपिसोड की कहानी बता दी है. अब आठवें एपिसोड में क्या होता है यह आपको इस आर्टिकल में पता चलेगा. गुरुजी की नई दुनिया बनाने के प्लान को शाहिद खान परमाणु हमले से पूरा करना चाहता है. वहीं सरताज और रॉ ऑफिसर मिलकर मौके पर पहुंचकर परमाणु बम के पैटर्न को तोड़ देते हैं और शाहिद खान को मार देते हैं.

सेक्रेड गेम्स 2 वेब सीरीज एपिसोड 8 रैडक्लिफ (Radcliffe)

इस एपिसोड की शुरुआत में शाहिद खान ने लाहौर में अपने परिवार से बात की वह अपनी मां से आशीर्वाद मांगता है, जो स्वर्ण मंदिर जाने का आग्रह करती है. वह याद करती हैं कि कैसे लाहौर 1947 में अपने परिवार से अलग हो गई थी. इस बीच रॉ ने शाहिद खान के गिरोह के सदस्य से पूछताछ की, वहीं परमाणु खतरे की खबर मीडिया में लीक हो गई है. जब मीडिया ने गृह मंत्री भोसले से इस बात पर सवाल किया तो वह आग बबूला हो जाते हैं और कहते हैं कि हर कोई एक समुदाय की रक्षा करने में इतना व्यस्त है कि वे अब धर्म निरपेक्षता की आड़ में शहर में घुस गए हैं. इसके साथ उन्होंने आगे मीडिया से कहा कि वह मुख्यमंत्री और डीसीपी पारुलकर से परमाणु खतरे के बारे में सवाल करें.

इस खबरे से शहर में दहशत फैल गई और शहर के रेलवे स्टेशनों पर भगदड़ मच जाती है. इस बीच सरताज सिंह आश्रम में है, जहां वह उनका प्लान जानने की कोशिश करता है. त्रिवेदी गायतोंडे से मिलते हैं और उससे काल ग्रन्थ मांगते हैं. त्रिवेदी ने उसे चाकू से मारने की कोशिश की लेकिन वह बच जाता है, इसी बीच त्रिवेदी ने खुलासा किया कि वह वही था जिसने गायतोंडे के जीवन में सब कुछ योजना बनाई थी. चाहे वह उसे जेल से रिहा कर दे या उसे जमीला से मिलवा दे, यह सब उसे गुरुजी का गुलाम बनाने के लिए किया गया था.

गायतोंडे ने अपने आप को अश्वत्थामा बताते हुए उसकी हत्या कर दी और गायतोंडे ने ईसा को फोन करके पूछा कि उसने उसकी पत्नी सुभद्रा की हत्या की लेकिन ईसा मना कर देता है. वहीं बुरी तरह से फंसे डीसीपी पारुलकर ने गृह मंत्री भोसले को गोली मार दी और खुद को उसी बंदूक से मार डाला. वर्तमान में शाहिद खान ने शहर के सामने पार्किंग में परमाणु विस्फोटकों से भरी पुलिस वैन पार्क की. इधर सरताज ने अपनी पत्नी, अपने बचपन और पुलिस के साथ अपने रिश्ते को याद किया और वह नींद से जगाता है इसके साथ ही उसे याद आती है गायतोंडे की वो विनती जिसमें वह कहता है कि दुनिया को बचा लो सरताज साहब.

रॉ ने शाहिद खान के गिरोह के सदस्य हारून बिलाल से पूछताछ की और बम के स्थान के बारे में पूछा. इधर सरताज सिंह आश्रम के सदस्यों के उपर हमला कर देता है. फ्लैशबैक में गायतोंडे जोजो को बुलाता है और उससे मिलने के लिए कहता है. वह पूछता है कि क्या वह उसके लिए वफादार है और उसे अपने बनाए गए बंकर में लाता है. वहीं गायतोंडे को पता चलता है कि जोजो मैल्कम के साथ है इसके बाद गायतोंडे उसे गोली मार देता है. इधर दूसरी और सरताज सिंह बटालियन से काल ग्रन्थ ले जाता है और विस्फोट रोकने के निकल जाता है.

RAW और पुलिस बल परमाणु विस्फोटक के साथ पुलिस वैन को ढूंढते हैं जिसमें परमाणु बम है. टीम मौके पर पहुंचती है और शाहिद खान व रॉ के बीच शूट आउट के बाद उसे बंदी बना लिया जाता है. शाहिद का कहना है कि वे कुछ भी रोक नहीं पाएंगे क्योंकि बम 1947 से विस्फोट का इंतजार कर रहा है. इसके बाद पुलिस बलों ने वहां से बाहर जाने की योजना बनाई है, लेकिन सरताज ने जाने से इनकार कर दिया. कई पैटर्न लॉक आजमाने के बाद सरताज एक और लास्ट में पैटर्न डालता है जिसके बाद वह ओपन होता है लेकिन सरताज मुंबई को बचा पाएगा या नहीं ये अभी तक देखा नहीं जा सका.

Sacred Games Season 2 Episode 6 Written Update: सेक्रेड गेम्स सीजन 2 के छठे एपिसोड में है गुरुजी का आश्रम और गणेश गायतोंडे की मुंबई में वापसी

Sacred Games Season 2 Episode 7 Written Update: सेक्रेड गेम्स 2 के सातवें एपिसोड में गुरुजी को मारकर गणेश गायतोंडे चला दुनिया को बचाने

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App