Rishi Kapoor Birthday

फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता और अदाकार Rishi Kapoor ( Rishi Kapoor Birthday ) का आज जन्मदिवस है. बॉलीवुड के तमाम दिग्गज इस मौके पर ऋषि कपूर को याद कर रहे हैं. और उनके साथ अपने सुनहरे पलों और किस्सों को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं.

पति को याद कर भावुक हुईं नीतू कपूर

ऋषि कपूर के जन्मदिवस पर उनकी सबसे करीबी उनकी जीवनसाथी पत्नी नीतू कपूर उन्हें इस मौके पर सबसे ज्यादा याद करती हुई नज़र आईं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली अभिनेत्री नीतू कपूर अभिनेत्री अक्सर अपने पति और दिवंगत अभिनता ऋषि कपूर को भी याद करती रहती हैं। अब हाल ही में नीतू कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए ऋषि कपूर के साथ एक तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में ऋषि और नीतू दोनों एक साथ नजर आ रहे हैं. तस्वीर में नीतू कपूर पीले रंग की टी-शर्ट पहनी हैं और ऋषि कपूर नीले रंग की टी-शर्ट पहने नजर आ रहे हैं. दोनों एकसाथ बेहद खूबसूरत लग रहे हैं. तस्वीर के कैप्शन में नीतू कपूर ने लिखा, ‘मैंने ऋषि जी से आखिरी के कुछ सालों में जब हम न्यूयॉर्क में थे तब बहुत कुछ सीखा है. जब उनका ब्लड काउंट बढ़ जाता था तब कैसे सेलिब्रेट करना है. हमने खरीदी हुई खुशियों के लिए इनकार कर दिया था. जब वो अच्छा फील नहीं करते थे तब हम घर पर बैठकर टीवी देखते थे, अमेजिंग खाना ऑर्डर करते थे और फिर भी बहुत अच्छा समय बिताते थे इस आशा में कि अगली कीमोथैरेपी में वो ठीक हो जाएंगे. आशावादी रहना और हिम्मत रखना उन्होंने ही मुझे सिखाया है. हर दिन की कदर करना. आज हम सभी उन्हें बहुत मिस कर रहे हैं. मैं देख सकती हूं कि वो अपने 69वें जन्मदिन के लिए कितना उत्साहित होते. मुझे यकीन है कि वो ऊपर अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट कर रहे होंगे. हैप्पी बर्थडे कपूर साहब’

‘मैं तुम्‍हारा बाप हूं, सेक्रेटरी नहीं’

आज बेशक ऋषि कपूर हमारे साथ नहीं लेकिन उनकी एक विशेष जगह हम सभी के दिलों में हमेशा-हमेशा के लिए ज़िंदा है. जिस तरह से दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर अपने अभिनय के लिए मशहूर थे उसी तरह उनमें एक गुण और था और वह था उनका बेबाक होना. दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने बताया की उनके पिता अक्सर उन्हें सलाह दिया करते थे. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया कि ‘मै कभी कहीं ऐक्टिंग सीखने नहीं गया. मेरे पिता ने कभी मेरे लिए कोई चुनाव नहीं किया. एक बार उन्होंने कहा- मैं इस लड़के को ब्रेक दे चुका हूं. अब यह अपनी जिम्मेदारी खुद उठाएगा. यह गिरेगा, उठेगा, खुद अपना काम करेगा. इसी तरह इसे जिंदगी में सीखना पड़ेगा. ‘ऋषि कपूर ने आगे कहा कि राज कपूर बोले कि- “मैं तुम्हारा बाप हूं, सेक्रटरी नहीं हूं”.

यह भी पढ़ें : 

SEBI : पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया तो इस तारीख से काम करना बंद कर देगा पैन कार्ड

डेंगू से हो रही मौत, कोरोना से भी नहीं सीखा: प्रियंका गांधी