July 15, 2024
  • होम
  • Sajid Khan Birthday : कैसे एक चोर बना बॉलीवुड डायरेक्टर? #Metoo ने लगाया काला दाग

Sajid Khan Birthday : कैसे एक चोर बना बॉलीवुड डायरेक्टर? #Metoo ने लगाया काला दाग

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : November 22, 2022, 9:53 pm IST

नई दिल्ली : तमाम विरोध के बाद भी साजिद खान बिग बॉस 16 के घर में टिके हुए हैं. भले ही उन्हें शो में लेकर आना मेकर्स के लिए एक TRP मूव रहा हो लेकिन उन्होंने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर बटोरा जरूर है. बॉलीवुड में साजिद खान का बड़ा नाम है उन्हें सीनियर कहकर भी बुलाया जाता है. आज उनके पास दौलत का भी बेशुमार भंडार है. बी टाउन में भले ही उनकी छवि धूमिल हो गई हो लेकिन आज वह जहां है वहां तक पहुँचने के लिए उन्होंने कई पापड़ बेले हैं. 23 नवंबर को साजिद अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं उनके बी टाउन के डायरेक्टर बनने और फिर करियर बिगड़ने के सफर.

परिवार को लगा जेल जाएगा साजिद

साजिद खान और उनकी बड़ी बहन फराह खान आज भले ही इंडस्ट्री के सबसे बड़े नामों में से एक हैं लेकिन उन्होंने काफी स्ट्रगल देखा है. कभी-कभी बिग बॉस के घर में भी साजिद अपने बचपन और जवानी के दिनों को याद करते नज़र आते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने ज़िक्र किया था कि कैसे वह महज 14 साल की उम्र में सड़कों पर टूथपेस्ट बेचा करते थे. इसके अलावा वह ये बात भी कबूल चुके हैं कि बचपन में वह चोर थे. इस बात का ज़िक्र फराह खान भी कर चुकी थीं. डायरेक्टर की बहन ने तो यहां तक कहा था कि उनके परिवार को साजिद की हरकतों से लगता था कि वह बड़े होकर जेल जाएंगे.

एक फिल्म ने पलटी जिंदगी

बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर कामरान खान और उनकी पत्नी मेनका ईरानी के घर साजिद का जन्म हुआ. कामरान और उनका परिवार एक समय पर काफी अमीर हुआ करता था. लेकिन बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर के घर रोज़ कोई ना कोई पार्टी होती थी. फिर फिल्म ‘ऐसा भी होता है’ आई जिसमें उन्होंने अपने जीवन की सारी कमाई लगा दी. पहले दिन ही ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई.

गरीबी में ही पैदा हुए थे साजिद

उस समय फराह खान 5 साल की थीं एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह अपने घर से ग्रामोफोन और मां के जेवर बिकते हुए देख चुकी हैं. उनका एक 500 स्क्वायर फुट का घर सिर्फ इसलिए बचा क्योंकि वो उनकी मां के नाम था. अपनी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की रिलीज से पहले दिए साजिद खान ने अपने बचपन को याद किया था. जब वह पैदा हुए थे तो उन्होंने परिवार में केवल गरीबी ही देखी थी.

10 साल में करने लगे चोरी

साजिद ने एक इंटरव्यू में अपने चोरी करने वाले किस्से को भी बताया था. उनके शब्दों में, ‘शिवाजी नगर में मेरे पिताजी के चार फ्लैट हुआ करते थे. वो इलाका बहुत अमीर नहीं था और आखिर में उनके पास केवल 500 स्क्वायर फुट एरिया में बना घर ही बच पाया. लेकिन मैं जिस स्कूल में जाता था वो अमीर बच्चों का स्कूल था.

मैं सोचता था कि मैं इस स्कूल के लायक नहीं हूं. तो इससे बचने का एक ही जरिया था और वो था क्राइम.इसके बाद मैंने अपने चाल के लड़कों का गैंग जॉइन कर लिया जहां बच्चे स्टेरीयो सिस्टम, साइकिल और बाकी चीजें चुराते थे और मैं भी वही करता था.’ इसके बाद साजिद ने ये भी बताया था कि कैसे उन्होंने फरहान अख्तर के घर से नाइकी के जूते और निकॉन का कैमरा चुराया था. हालांकि उन्होंने अपने गुनाह को कबूल कर लिया था जिसके बाद उनका परिवार उन्हें पुलिस स्टेशन ले गया था.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन