बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Dabang 3 Salman Khan’s Time over in Bollywood Film Industry: सलमान खान ने 80 के दशक में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखता था. इस फिल्म ने सलमान खान को कोई खास पहचान नहीं दिलाई लेकिन 1989 में रिलीज हुई फिल्म मैंने प्यार किया सलमान खान की बंपर हिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में सलमान खान का लीड रोल देखने को मिला था. इस फिल्म की सफलता के बाद भी सलमान खान ने कई हिट फिल्में दीं लेकिन सलमान खान की पिछली कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो वो उस तरह से जादू बिखेरने में कामयाब नहीं हो पाईं जिसकी फैंस को दरकार थी. सलमान खान की फिल्मों का इस तरह से कमजोर पड़ना क्या ये इशारा दे रहा है कि सलमान खान का जादू अब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कम होता जा रहा है. सवाल ये उठता है कि सलमान खान का जहां बॉलीवुड में जलवा खत्म हो रहा है तो उनकी जगह अब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कौन सा हीरो ले सकता है. 

सलमान खान की पिछली रिलीज फिल्म रेस 3, भारत ने 200 करोड़ रूपए की कमाई तक सिमट गई. इसके अलावा दबंग 3 भी उस तरह का जादू बिखेर नहीं पाई बॉक्स ऑफिस पर. अब सवाल ये उठता है कि सलमान खान का अगर जादू कम हो रहा है तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय और अंदाज से वो जगह कौन का एक्टर बना रहा है. बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जिसका अभिनय और अंदाज दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो रहा है. रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल और शाहिद कपूर इस रेस में तेजी से भाग रहे हैं. 

रणवीर सिंह – रणवीर सिंह ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया है. फिल्म बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणवीर सिंह ने राम लीला, गली बॉय, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी और सिंबा जैसी शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से ये साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड के दमदार एक्टर हैं और सलमान खान को रिप्लेस करने का दम भरते हैं. फिल्म पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी के उनके रोल को काफी पसंद किया गया. बाजीराव के किरदार में भी उन्होंने अपने अभिनय से जान फूंक दी. रणवीर सिंह रोमांटिक से लेकर एक्शन, इमोशन, कॉमेडी सभी तरह के किरदार को बाखुबी निभाते हैं. 

रणबीर कपूर – सावरिया फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणबीर कपूर शुरू में तो अपने अभिनय से फैंस का दिल नहीं जीत पाए लेकिन उनका चॉकलेटी लुक उनके फैंस खासकर लड़कियों का काफी दीवाना बना गया. फिल्म रॉकस्टार की सफलता के साथ रणवीर सिंह ने ये साबित कर दिया की वो इंडस्ट्री में लंबी रेस का घोड़ा हैं. ये जवानी है दीवानी उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक ही इसके अलावा फिल्म संजू में तो उन्होंने अपने अभिनय के हर किसी को चौंका दिया था.  संजू संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म थी जिसमें रणबीर कपूर ने उनकी भूमिका अदा की थी. 

आयुष्मान खुराना- साल 2019 में आयुष्मान खुराना को फिल्म अंधाधुन के बेस्ट एक्टर लिए नेशनल अवार्ड के खिताब से नवाजा जा चुका है. आयुष्मान खुराना ने फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. आयुष्मान ने इस फिल्म में अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया. इसके अलावा बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, बधाई हो, आर्टिकल 15 और बाला जैसी फिल्मों में आयुष्मान ने अपने अभिनय से हर किसी को दीवाना बना दिया. आयुष्मान ने आर्टिकल 15 में गंभीर रोल और ड्रीम गर्ल में कॉमेडी किरदार निभाया था. हर तरह के रोल में आय़ुष्मान फिट हो जाते हैं. 

विक्की कौशल – विक्की कौशल को फिल्म उरी के लिए बेस्ट एक्टर नेशनल अवार्ड 2019 के खिताब से सम्मानित किया गया. विक्की कौशल ने कुछ ही समय में ही अपने अभिनय से बॉलीवुड इंडस्ट्री में मजबूत जगह बना ली है. फिल्म राजी, संजू और मसान में उनका दमदार रोल देखने को मिला. 

शाहिद कपूर – शाहिद कपूर की फिल्म कबीर ने हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. शाहिद ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्मे दीं. पद्मावत, हैदर, उड़ता पंजाब, जब वी मेट उनकी ये शानदार फिल्में हैं जिसमें उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. 

5 Laws Of 2019 Modi Govt You Must Know: 2019 में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए इन पांच कानूनों से बदल गया बहुत कुछ, जानें क्या हुए बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App