Monday, October 3, 2022

राजू श्रीवास्तव को तेज बुखार, 7 दिन के इलाज के बावजूद होश में नहीं आ पाए कॉमेडियन

मुंबई: 58 साल के कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को मंगलवार यानी आज भी वेंटिलेटर नहीं हटाया गया। उन्हें लगातार तीन दिन से तेज बुखार है। इस कारण से डॉक्टरों ने अभी वेंटिलेटर नहीं हटाया। इस बात की जानकारी राजू के बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव ने दी है।

उन्होंने कहा, “राजू के हाथ-पैर में मूवमेंट लगातार बना हुआ है। सोमवार को नली से उन्हें आधा लीटर दूध भी पिलाया गया। हेल्थ में लगातार सुधार हो रहा है।” सोमवार को 1 घंटे के लिए राजू का वेंटिलेटर भी हटाया गया था। लेकिन, फिर से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।

राजू श्रीवास्तव को दिल्ली में हार्ट अटैक आने के बाद 10 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया। 7 दिन के इलाज के बाद भी अब तक उन्हें कोई होश नहीं आया है। एम्स में राजू के बड़े भाई काजू श्रीवास्तव का भी इलाज हो रहा था। उन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया है।

बॉडी ऑर्गन में है सुधार

सीपी श्रीवास्तव ने बताया कि राजू के सभी बॉडी ऑर्गन बिना वेंटिलेटर सपोर्ट के भी सही से काम कर रहे हैं। डॉक्टर कहते हैं कि उन्हें जल्द होश आ जाएगा। मगर MRI रिपोर्ट में एक नस दबी होने का फैक्ट सामने आया है। यही वजह है कि उन्हें एडमिट करने के बाद अब तक होश नहीं आया है।

भाई ने यह भी बताया था कि डॉक्टर्स के अनुसार, उनके दिमाग के एक हिस्से में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हो रहा है। इसकी वजह से वो होश में नहीं आ पा रहे हैं। ब्रेन में कोई इंजरी या क्लॉटिंग नहीं है, जिसे ट्रीट किया जा सके। वे खुद से नैचुरली ठीक हो जाएंगे।

परिवार की एंट्री बंद

राजू के इलाज में लगे डॉक्टर किसी तरह की कोई चूक नहीं चाहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब एम्स में डॉक्टर्स ने राजू से किसी को भी मिलने जुलने से रोक लगा दी है। फिलहाल कॉमेडियन से मिलने के लिए उनके परिजनों को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। कॉमेडियन के PRO अजीत सक्सेना का कहना है- राजू भाई वेंटिलेटर पर हैं इसलिए इंफेक्शन का ज्यादा खतरा है। ऐसे में उनसे मिलने के लिए कई खास लोग आ जाते हैं, जो बाहर से आते हैं और उनको रोकने में कुछ असमंजस होता है। परिवार के लोग भी उनके रिश्तों को देखते हुए रोक नहीं पाते हैं। कुछ लोग राजू के काफी करीबी होते हैं कि चाह कर भी उनको रोकना मुमकिन नहीं होता।

 

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा: ITBP जवानों से भरी बस पलटी, 6 सुरक्षाकर्मी शहीद

Latest news